home page

HAS Oshin Sharma: बेहद खूबसुरत है ये लेडी अफसर, लुक ऐसा कि बड़ी-बड़ी ऐक्ट्रेस भी मात खा जाएं...जानें कौन है ये HAS

 | 
HAS Oshin Sharma: बेहद खूबसुरत है ये लेडी अफसर, लुक ऐसा कि बड़ी-बड़ी ऐक्ट्रेस भी मात खा जाएं...जानें कौन है ये HAS

Himachal Administrative Services: हिमाचल प्रशासनिक सेवा की अफसर ओशिन शर्मा (Oshin Sharma) अपने ग्लैमरस लुक और खूबसूरती को लेकर अक्सर चर्चा में रहती हैं। ओशिन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और उनके फॉलोअर्स की संख्या भी अच्छी खासी है। 

HAS Oshin Sharma

सोशल मीडिया पर हैं लाखों फॉलोवर्स

ओशिन शर्मा के सोशल मीडिया पर अच्छे-खासे फॉलोवर्स हैं। वह अपनी प्रशासनिक काम को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहती हैं। ओशिन समाजसेवा के काम में भी काफी दिलचस्पी लेती हैं और युवाओं को बेहतर काम के लिए जागरुक करती हैं। 

HAS Oshin Sharma

लाडली फाउंडेशन ने उन्हें अपना ब्रांड अंबेसडर भी बनाया है। वह कहती हैं कि असफलता से निराश नहीं होना चाहिए, वह तो हमें कुछ न कुछ सीखाता ही है।

ओशिन शर्मा देखने में किसी मॉडल या एक्ट्रेस के कम नहीं लगतीं. यही कारण है कि उन्हें फिल्मों में काम करने के भी ऑफर मिले, लेकिन परिवार वालों को पसंद न होने की वजह से उन्होंने यह रास्ता नहीं अपनाया और कड़ी मेहनत कर अधिकारी बन गईं।

HAS Oshin Sharma

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले की रहने वाली हैं ओशिन

WhatsApp Group Join Now

ओशिन शर्मा हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले की रहने वाली हैं. उनका ज्यादा समय शिमला में बीता। पिता भुवनेश शर्मा नायब तहसीलदार और मां कांगड़ा के सेटेलमेंट ऑफिसर की पीए हैं तो शुरू से ही घर में पढ़ाई-लिखाई का माहौल काफी अच्छा रहा। इसका फायदा ओशिन को मिला।

HAS Oshin Sharma

मीडिया से बातचीत में एक बार ओशिन ने बताया था कि वह डॉक्टर बनना चाहती थीं। जब कॉलेज में थी तो पॉलिटिक्स की तरफ उनका रूझान था। छात्र राजनीति में काफी एक्टिव भी रहीं। चूंकि वो पढ़ने-लिखने में काफी होशियार थीं तो फैमिली ने उन्हें सिविल सर्विसेज में करियर बनाने की सलाह दी।

सिविल सर्विसेज में जाने का लक्ष्य
फैमिली की सलाह पर ओशिन ने सिविल सर्विसेज में जाने का लक्ष्य बनाया और फिर इसी की तैयारी में जुट गईं. इस बीच उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी से केमिस्ट्री में पोस्ट ग्रेजुएशन किया और उनकी तैयारी जारी रही. वह सिविल सर्विसेज की तैयारी में कई-कई घंटे की पढ़ाई करती थीं।

HAS Oshin Sharma

काफी प्रयास के बाद मिली सफलता

ओशिन शर्मा ने बताया कि उन्होंने गवर्नमेंट जॉब के लिए कई बार एग्जाम दिया लेकिन उनका सेलेक्शन नहीं हुआ। एक बार तो सिविल सर्विसेज में सेलेक्शन होते-होते भी रह गया। 

HAS Oshin Sharma

सिर्फ 5 नंबर कम आने से वह पास नहीं हो सकीं, लेकिन उनकी जिद ने उन्हें हार नहीं मानने दी और आखिरकार साल 2019 में उन्हें सफलता मिली और उनका सेलेक्शन बीडीओ के लिए हो गया।

HAS Oshin Sharma

जब ओशिन की पोस्टिंग बतौर बीडीओ हुई तब भी उनकी तैयारी जारी रही। उनके इसी लगन और मेहनत का नतीजा रहा कि दूसरे प्रयास में उन्होंने हिमाचल प्रशासनिक सेवा की परीक्षा पास कर ली और उनकी 10वीं रैंक आई। 

HAS Oshin Sharma

ओशिन शर्मा की पोस्टिंग इस वक्त हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में है। वह बतौर असिस्टेंट कमिश्नर कम बीडीओ के पद पर पोस्टेड हैं।