home page

राशिफल: मां लक्ष्मी की कृपा से आज इन राशि वालों पर होगी धनदौलत की बरसात, जानिए आज आपकी राशि में क्या लिखा

 | 
Horoscope: Due to the blessings of Goddess Lakshmi, there will be rain of wealth on these zodiac signs today, know what is written in your zodiac sign today
mahendra india news, new delhi

आज कई राशि वालों के दिन अच्छे आने वाले हैं। कई राशि वालों पर मां लक्ष्मी की कृपा से धनदौलत की बरसात होगी। दैनिक राशिफल में प्रतिदिन होने वाली बिजनेस, लेन-देन, जॉब, स्वजन, दोस्तों के साथ संबंध को लेकर होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। जानिए सोमवार को यानि 1 जुलाई आज आपका दिन कैसा रहने वाला है।


मेष (
इस राशि वाले आज आप अपने क्रोध एवं वाणी पर संयम रखें। अन्यथा परिवार में अकारण वाद विवाद हो सकता है। व्यापार में आया विघ्न किसी परिजन के सहयोग से दूर हो जाएगा। जमा पूंजी में वृद्धि होगी। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से निकटता बढ़ेगी। परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा। राजनीति में आपके नेतृत्व की प्रशंसा होगी। दूर देश से किसी प्रियजन का शुभ संदेश प्राप्त होगा। बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को कोई नवीन जिम्मेदारी मिलेगी। सामाजिक कार्यों में सक्रिय भूमिका अदा करेंगे।

वृषभ 
इस राशि के व्यक्तिआज महत्वाकांक्षाओं पर नियंत्रण बनाए रखें। किसी पर्यटन स्थल की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे। आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्ति को अधिक भूमिका में कुछ संघर्ष करने के बाद लाभ के संकेत प्राप्त होंगे। पारिवारिक सदस्य के साथ किसी महत्वपूर्ण मसले पर वार्ता होगी। व्यापार में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होंगे। राजनीतिक क्षेत्र में वर्चस्व स्थापित होगा। उद्योग धंधे में कुछ नया करने का प्रयास सफल होगा। किसी अधूरे कार्य के पूरे होने के योग बनेंगे। बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को शुभ समाचार मिलेगा।

WhatsApp Group Join Now

मिथुन
इस राशि वालों के लिए आज संतान पक्ष से कोई अच्छी खबर मिलेगी। अध्यन अध्यापन के कार्य से जुड़े व्यक्तियों को विशेष सफलता मिलेगी। किसी अभिन्न से भेंट होगी। पूर्व से जुड़े लोगों को राजनीति में सफलता मिलेगी। आपके विरोधी परास्त होंगे। किसी कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। विज्ञान एवं तकनीकी के क्षेत्र से अपने बौद्धिक कौशल की सराहना होगी। कार्य क्षेत्र में नौकर चाकर आदि का सुख बढ़ेगा। कोई महत्वपूर्ण अभियान शुरू करने की जिम्मेदारी आपको मिलेगी।

कर्क 
इस राशि के व्यक्तिआज अपना कार्य धंधा छोड़ मौज मस्ती में लगे रहेंगे। भोग विलास में रुचि बढ़ेगी। कार्य क्षेत्र में स्थान परिवर्तन हो सकता है। व्यापार में अपना कार्य दूसरों के भरोसे छोड़ने की आदत बनी रहेगी। आप अपने महत्वपूर्ण कार्य को स्वयं करें। अन्यथा बना काम बिगड़ जाएगा। बहुराष्ट्रीय कंपनीयों में कार्य अधिक हो सकता है। लाभ कम होगा। दुर्घटना हो सकती है ।


सिंह 
इस राशि वालों को किसी मांगलिक कार्यक्रम का आमंत्रण प्राप्त होगा। व्यापार में नए सहयोगी उन्नति कारक सिद्ध होंगे। व्यापार में आई बाधा शासन सत्ता में बैठे व्यक्ति के सहयोग से दूर होगी। विदेश यात्रा अथवा लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। नौकरी में उच्च अधिकारी का मार्गदर्शन मिलेगा। राजनीति से जुड़े लोगों को विशेष लाभ होगा। बेरोजगारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। वाहन सुख में वृद्धि होगी।


कन्या 
इस राशि वालों के लिए आज माता से अकारण अनबन हो सकती है। उनसे दूर जाना पड़ सकता है। कार्य क्षेत्र में सुख सुविधा में कमी रहेगी। किसी महत्वपूर्ण कार्य में विघ्न आ सकता है। किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यात्रा में किसी विपरीत लिंग साथी से निकटता बढ़ेगी। लेकिन आप जल्दबाजी में कोई बड़ा निर्णय ना लें। नौकरी में आपके और आपके उच्च अधिकारी के मध्य तर्क वितर्क हो सकता है। आपको बेहद संयम से काम लेना होगा।


तुला 
इस राशि के व्यक्ति आज व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे। नौकरी के लिए दिए गए साक्षात्कार में सफलता मिलने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं। खेलकूद प्रतियोगिता में कड़ा संघर्ष करना पड़ेगा। नौकरी में पदोन्नति के साथ मनचाहे स्थान पर तैनाती मिलेगी। रचनात्मक कार्यों में अथवा सामाजिक कार्यों में आपकी सक्रियता लोगों को प्रेरित करेगी। विद्यार्थी वर्ग विद्या अध्यन संबंधी कार्य में व्यस्त रहेंगे। मजदूर वर्ग को रोजगार प्राप्त होगा। कोर्ट कचहरी के मामले में आ रहा विघ्न दूर होगा। राजनीतिक क्षेत्र में संलग्न लोगों को नए पद अथवा जिम्मेदारी मिल सकती है। परिवार में कोई सुखद घटना घट सकती है। ससुराल पक्ष से बुलावा आ सकता है। घूम कर व्यापार करने वाले लोगों को विशेष सफलता मिलेगी।


वृश्चिक 
इस राशि वालों को बता दें कि आज किसी पुराने विवाद से छुटकारा मिलेगा। पैतृक धन संपत्ति को लेकर चली आ रही समस्या परिजनों के माध्यम से सुलझेगी। नौकरी के लिए दिए गए साक्षात्कार में सफलता मिलेगी। बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। तकनीकी कार्य में दक्ष लोगों को रोजगार प्राप्त होगा। बहुराष्ट्रीय कंपनियों में नौकरी तलाश रहे लोगों को नौकरी प्राप्त होगी। विदेश यात्रा व लंबी यात्रा होने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं। सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर भागीदारी करेंगे। व्यापार में सूझबूझ के साथ काम करने से आपको बड़ी सफलता हाथ लगेगी। दलाली, शेयर, लॉटरी, पशुओं के क्रय विक्रय,कृषि कार्य,लोहा उद्योग, वाहन उद्योग, कोयला व पेट्रोलियम उद्योग से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण सफलता हाथ लगेगी। आज आपकी कोई महत्वाकांक्षा पूरी हो सकती है। विद्यार्थी वर्ग को विद्या अध्यन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।


धनु 
इस राशि वालों के लिए आज अपनी आवश्यकता को अधिक न बढ़ने दें। मान प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें। गुप्त शत्रु आपकी कमजोरी का लाभ उठाने की कोशिश करेंगे। कार्य क्षेत्र में अतिरिक्त परिश्रम करने की आवश्यकता रहेगी। अपने सहयोगियों के साथ तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी। किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी। नौकरी में उच्च अधिकारियों से निकटता बढ़ेगी। किसी महत्वपूर्ण अभियान की कमान आपको मिल सकती है। राजनीति में पद एवं कद बढ़ेगा। शासन सत्ता से जुड़े लोगों को नवीन दायित्व मिलेंगे।


मकर 
इस राशि वाले आज किसी नए कार्य को शुरू करने से बचें अन्यथा हानि हो सकती है। मजदूर वर्ग को रोजगार की तलाश में भटकना पड़ेगा। किसी कार्य से अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है। उद्योग धंधे में नए अनुबंध होंगे। किसी पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। घर अथवा व्यवसाय के स्तर पर सुख सुविधा के लिए जमा पूंजी धन खर्च कर सकते हैं। विदेश सेवा से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। कार्य क्षेत्र अथवा नौकरी में अपना चरित्र अच्छा बनाए रखें । अन्यथा किसी मुसीबत में पड़ सकते हैं।


कुंभ 
इस राशि वालों का आज राजनीति में आपके नाम का डंका बजेगा। व्यापार में नए साझेदार बनेंगे। विज्ञान के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी। बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को उनके कार्यक्षेत्र में विस्तार की सूचना मिलेगी। बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों के सपने पूरे होंगे। पैतृक धन संपत्ति विवाद पुलिस की मदद से सुलझ जाएगा। अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। नौकरी में पदोन्नति के साथ कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी। यदि करवास में बंद है तो आज आप करवास से मुक्त होंगे। वाहन सुख में वृद्धि होगी।


मीन 
इस राशि के आज व्यापार में सगे संबंधीयों, इष्ट मित्रों के सहयोग से व्यापार गति पकड़ेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ मुश्किल काम होगी। समाज में उच्च पद प्रतिष्ठित व्यक्तियों के साथ संपर्क बनेंगे। अपने ऊपर विश्वास रखें। उद्योग धंधे के क्षेत्र से जुड़े हुए व्यक्तियों के उद्योग धंधे में लाभ उन्नति के योग बनेंगे। आजीविका नौकरी के क्षेत्र में संलग्न लोगों को परिश्रम का फल प्राप्त होगा। मन में संतुष्टि बढ़ेगी। मनपसंद भोजन प्राप्त होगा। राजनीति में उच्च पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी। वाहन सुख उत्तम रहेगा।