home page

IMD Weather Alert: इन 8 राज्यों में होगी झमाझम बारिश, यहाँ बढ़ेगी गर्मी, IMD ने जारी किया अलर्ट

 | 
 IMD Weather Alert: इन 8 राज्यों में होगी झमाझम बारिश, यहाँ बढ़ेगी गर्मी, IMD ने जारी किया अलर्ट
IMD Weather Alert: देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ रही है। राजस्थान के फलोदी में तापमान 50 डिग्री के पार पहुंच गया है। IMD ने भीषण गर्मी को देखते हुए हरियाणा और राजस्थान के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है। 

वहीं पंजाब के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। IMD के अनुसार दिल्ली राजस्थान समेत कई राज्यों में 29 मई तक भीषण गर्मी जारी रहेगी

देश के कई राज्यों में भीषण और चिलचिलाती गर्मी का दौर जारी है। हालात ऐसे हैं कि इस चिलचालती गर्मी की वजह से लोग अपने घरों में कैद होने के लिए मजबूर हो गए हैं। 

इस बीच मौसम विभाग (India Meteorological Department – IMD) ने 6 राज्यों के लिए भीषण गर्मी का अलर्ट जारी किया है। 28 मई तक इन इलाकों में भीषण गर्मी पड़ने की आशंका जताई गई है। 

इन राज्यों में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश शामिल हैं। राजस्थान के फलोदी का तापमान 50 से ऊपर पार कर गया है।

पश्चिम बंगाल के पूर्वी जिलों के ज्यादातर इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। कुछ इलाकों में भारी बारिश की भी आशंका जताई गई वहीं असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा में भी हल्की से मध्यम बारिश और कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।
 

WhatsApp Group Join Now