home page

कोलकाता के ईडन गार्डन में आज बरसेंगे बादल या बल्लेबाज लाएंगे तेज आंधी, जानिए मौसम और पिच पर ताजा रिपोर्ट

 | 
 कोलकाता के ईडन गार्डन में आज बरसेंगे बादल या बल्लेबाज लाएंगे तेज आंधी, जानिए मौसम और पिच पर ताजा रिपोर्ट
IPL 2024, KKR vs MI Match : कोलकाता के ईडन गार्डन खेल मैदान में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस की टीम आमने सामने होगी। आपको बता दें कि KKR 11 में से 8 मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर है। न खिलाड़ियों संग उतर सकती हैं कोलकाता और मुंबई की टीमें

आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने पिछले पांच में से चार मैच में विजय हासिल की है। मुंबई इंडियंस ने IPL 2024 में अभी तक 12 में से सिर्फ चार मैच जीते हैं। बता दें कि वह अंक तालिका में 9वें स्थान पर है। मुंबई इंडियंस ने पिछले 5 में से सिर्फ एक मैच में विजय हासिल की है। 

कोलकाता और मुंबई ने अभी तक एक-दूसरे के खिलाफ 33 IPL मैच खेले हैं। केकेआर ने 10 में विजय हैं, जबकि एमआई ने 23 विजय हैं। केकेआर का मुंबई के खिलाफ अब तक का उच्चतम स्कोर 232 रन है। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस का उच्चतम स्कोर 210 रन है।

कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच अंतिम मुकाबला है। इसी वर्ष 3 मई को हुआ था। उस मैच में केकेआर  के वेंकटेश अय्यर ने 52 गेंद में 70 रन की पारी खेली थी। वह प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे। KKR ने MI के लिए 170 रन का टारगेट रखा था। मुंबई इंडियंस 18.5 ओवर में 145 रन पर ऑलआउट हो गई थी।

WhatsApp Group Join Now

कैसे है पिच 

आपको बता दें कि IPL में कोलकाता के ईडन गार्डन की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन मानी जाती है। यह लगातार बाउंस देने वाला एक सपाट ट्रैक है, जो बल्लेबाजों को अपने शॉट अधिक आसानी से खेलने में मदद करता है। साथ ही बाउंड्री भी छोटी है।

इस विकेट पर ही KKR ने आईपीएल के अंदर सबसे अधिक का स्कोर का पीछा किया है। नमी के कारण रात्रि में ओस की भी भूमिका हो सकती है। इस मैदान पर अंतिम आईपीएल मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) और घरेलू टीम के बीच खेला गया था।

उस मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 153/3 रन बनाए। हालांकि, केकेआर ने 16.3 ओवर में ही टारगेट हासिल कर लिया था।

बरसात की संभावना 

मौसम की बात करें तो बरसाता की संभावना है। दो दिन पहले खराब मौसम के कारण मुंबई इंडियंस का अभ्यास सत्र रद्द हो गया था। नौ मई को सुबह साढ़े आठ बजे से 10 मई की सुबह साढ़े आठ बजे तक 62 मिलीमीटर बारिश हुई। बारिश की 70 फीसद संभावना जताई गई है, इसका मतलब है कि किसी वक्तबरसात हो सकती है। हालात को बदतर बनाने के लिए आर्द्रता भी बहुत ज्यादा होगी। यह लगभग 83 प्रतिशत तक हो सकती है।

इसी के साथ अगर बात करें तापमान की तो तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भी पश्चिम बंगाल में ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए 9 मई से 12 मई तक भारी बरसात की चेतावनी दी है।