home page

मात्र साढ़े तीन घंटे में पहुंचेंगे गोरखपुर से लखनऊ, लिंक एक्सप्रेसवे हो गया तैयार, इन जिलों को मिलेगा बड़ा लाभ

 | 
 मात्र साढ़े तीन घंटे में पहुंचेंगे गोरखपुर से लखनऊ, लिंक एक्सप्रेसवे हो गया तैयार, इन जिलों को मिलेगा बड़ा लाभ

देशभर में नितिन गडकरी के कार्यकाल में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है, अब तीसरी बार नितिन गडकरी को सड़क एवं परिवहन विभाग दिया गया है। अब फिर से उन्होंने अपना कार्य शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में यूपी में रोड कनेक्टिविटी को मजबूत करने पर लगातार कार्य योगी सरकार कर रही है। इस महीने के अंत तक गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे पर आवागमन की पूर्ण सुविधा शुरू करने की तैयारी में है। 

आपको बता दें कि जून माह के पहले सप्ताह तक इस एक्सप्रेसवे का 97 फीसद कार्य पूरा कर लिया गया है। इस एक्सप्रेसवे के शुरू होने से गोरखपुर क्षेत्र, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के माध्यम से लखनऊ, आगरा एवं दिल्ली तक त्वरित एवं सुगम यातायात कॉरिडोर से जुड़ जाएगा। 

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकता वाली परियोजनाओं में से एक है गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे, यह गोरखपुर बाईपास एनएच- 27 ग्राम जैतपुर के पास से शुरू होकर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर जनपद आजमगढ़ के सालारपुर में खत्म होगी। इसकी 91.352 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेसवे की कुल लागत 5876.67 करोड़ रुपये है। 

आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दें कि इससे जनपद गोरखपुर, अम्बेडकरनगर, संतकबीरनगर, आजमगढ़ सीधे तौर पर जुड़ जाएंगे। इससे गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे सीधा संपर्क तथा बढ़िया यात्रा अनुभव प्रदान करेगा। इसी के साथ ही साथ संबंधित क्षेत्र के लोगों को भी एक दूसरे के और नजदीक लाने में सहायता करेगा।

WhatsApp Group Join Now

महज साढ़े तीन घंटे का समय लगेगा
आपको बता दें कि गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे से पूर्वांचल के एक बड़े क्षेत्र के व्यक्तियों को लखनऊ पहुंचने में महज साढ़े तीन घंटे का वक्तलगेगा। इसके अलावा दिल्ली से लेकर आगरा तक के अच्छे सफर का आनंद लोग ले सकेंगे. गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के निर्माण से गोरखपुर क्षेत्र के विकास कार्यों को गति मिलेगी। इस एक्सप्रेसवे से आर्थिक विकास के साथ ही कृषि, उद्योगों, वाणिज्य और पर्यटन की आय को बढ़ावा मिलेगा। एक्सप्रेस-वे के दोनों तरफ योगी सरकार इंडस्ट्रियल कॉरिडोर भी बना रही है।