home page

Money Plant: घर की इस दिशा में गलती से भी न लगाएं मनी प्लांट, वरना हो जाएंगे कंगाल

 | 
 Money Plant: घर की इस दिशा में गलती से भी न लगाएं मनी प्लांट, वरना हो जाएंगे कंगाल
Money Plant: मनी प्लांट लगाना घर में बहुत शुभ माना जाता है। वास्तु के अनुसार मनी प्लांट घर में सकारात्मक ऊर्जा लाता है जिससे घर की कंगाली दूर होती है। लेकिन इसे घर में लगाने से पहले इन चीजों का ध्यान रखना चाहिए। 

यह पौधा आसानी से बढ़ता है और इसकी देखभाल भी आसान है। इसकी हरी-भरी पत्तियाँ घर को सुन्दर बनाती हैं और हवा को शुद्ध करती हैं। घर के अंदर मनी प्लांट लगाने से मानसिक शांति और सुकून का अनुभव होता है।

मनी प्लांट बहुत खास होता है
इसके अलावा वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधों को भी बहुत खास माना जाता है। मनी प्लांट को आर्थिक स्थिति का प्रतीक माना जाता है और इसलिए ऐसा माना जाता है कि मनी प्लांट को सही दिशा में लगाने से आपके घर की आर्थिक स्थिति बेहतर होती है। इसके बारे में यह भी कहा जाता है कि सही दिशा का मतलब है पैसा और गलत दिशा का मतलब है आर्थिक संकट।

वास्तु विशेषज्ञ के अनुसार सही दिशा में मनी प्लांट होने से घर में पैसों की तंगी दूर हो जाती है। इसलिए इसे गलत दिशा में लगाने से गरीबी आती है।

मनी प्लांट लगाने से तरक्की मिलती है
वास्तु विशेषज्ञों के अनुसार घर में लगा मनी प्लांट जैसे-जैसे बढ़ता है, वैसे-वैसे उस व्यक्ति की भी तरक्की होती है। इसलिए मनी प्लांट का तना कभी भी जमीन को नहीं छूना चाहिए। इस पौधे के तने के नीचे गिरने से धन की हानि होती है।

मनी प्लांट को सूखने न दें
अगर आपके घर में मनी प्लांट है तो इसे कभी भी सूखने न दें और अगर इसके पत्ते सूख जाएं या पीले पड़ जाएं तो इसे जल्द ही अपने घर से हटा दें। ऐसा कहा जाता है कि सूखा हुआ मनी प्लांट घर में दुर्भाग्य लाता है और इसे दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाने से समृद्धि आती है।

WhatsApp Group Join Now

क्योंकि दक्षिण-पूर्व दिशा भगवान गणेश की दिशा मानी जाती है और इस दिशा में मनी प्लांट लगाने से घर में सुख-समृद्धि आती है और देवी लक्ष्मी का वास होता है।