home page

भारत के पीएम के तौर पर तीसरी बार फिर से कल शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी, पीएम को राष्ट्रपति ने जो पत्र दिया, उसमें क्या लिखा

 | 
भारत के पीएम के तौर पर तीसरी बार फिर से कल शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी, पीएम को राष्ट्रपति ने जो पत्र दिया, उसमें क्या लिखा
mahendra india news, new delhi

भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। पीएम ने नई सरकार के गठन पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू से मुलाकात की। इस दौरान राष्ट्रपति नरेंद्र मोदी से आग्रह करते हुए लेटर सौंपा। जिसमें लिखा था कि मंत्रिपरिषद में शामिल किए जाने वाले लोगों के नामों के बारे में सलाह दी जाए, इसी के साथ ही लिखा था कि राष्ट्रपति भवन में आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए तारीख और समय के बारे में बताएं। 

आपको बता दें कि राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री ने सरकार गठन को लेकर चर्चा तेज कर दी है।. इसके लिए सहयोगी दलों से चर्चा जारी है। कल हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि मंत्रिमंडल के स्वरूप को शनिवार तक तय करके सहयोगी दलों को देर शाम तक सूचित कर दिया जाएगा। 


आपको बता दें कि मंत्रिमंडल का स्वरूप तय करने के बाद शनिवार देर शाम राष्ट्रपति को सूचित किया जा सकता है। इसके बाद मंत्री बनने वाले सांसदों को शनिवार देर शाम या फिर रविवार सुबह 9 जून को सारे मंत्रियों को प्रधानमंत्री आवास पर बुलाया जाएगा। इसके बाद 9 जून शाम को शपथ ग्रहण समारोह होगा। 

WhatsApp Group Join Now