home page

देश की सड़कों की बदल दी गडकरी ने तस्वरी, हाईवे मैन नितिन गडकरी लगातार तीसरी बार दिया गया सड़क परिवहन एवं राजमार्ग विभाग

 | 
 सड़क मंत्रालय का टारगेट इस वर्ष दिसंबर तक
mahendra india news, new delhi

देश में हर प्रदेश में सड़कों का जाल बिछ हुआ है। या निर्माण कार्य चल रहा है। पिछले दस सालों से सड़कों का बड़े स्तर पर सुधार देखने को मिला है। इस श्रेय जाता है हाईवे मैन ऑफ इंडिया यानि इस नाम से मशहूर वरिष्ठ बीजेपी नेता नितिन गडकरी को। 


नरेंद्र मोदी के तीसरी बार पीएम बनने के साथ गडकरी को तीसरी बार केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री का पद दिया गया है।  महाराष्ट्र के नागपुर के 67 साल BJP नेता गडकरी सबसे लंबे वक्त तक सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री रहे हैं, पीएम नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की नई सरकार में भी वह फिर से सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय का जिम्मा संभालेंगे। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उन्हें कैबिनेट मंत्री के तौर पर राजग सरकार में शामिल किया गया था। राष्ट्रीय राजनीति में गडकरी की इट्री 2009 में हुआ था, जब उन्हें बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया गया, साल 2014 में गडकरी ने नागपुर से लोकसभा चुनाव में पदार्पण किया और वह केंद्र सरकार में मंत्री बने। उन्होंने सूक्ष्म, लघु और मझोले उद्यम, पोत परिवहन, जल संसाधन, नदी विकास और गंगा कायाकल्प, ग्रामीण विकास और पंचायती राज जैसे कई विभागों को संभाला। 


नितिन गडकरी की उपलब्धियां
आपको बता दें कि पिछले दस वर्ष में देश में 54,858 किलोमीटर से अधिक लंबे राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण का किया गया। इसका श्रेय बीजेपी नेता गडकरी को दिया जाता है। उनके नेतृत्व में सड़क मंत्रालय का टारगेट इस वर्ष दिसंबर तक 1,386 किलोमीटर लंबे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का निर्माण पूरा करना है। 

WhatsApp Group Join Now

तीसरी बार लोकसभा चुनाव जीता
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के करीबी माने जाने वाले पूर्व बीजेपी अध्यक्ष ने नागपुर सीट से लगातार तीसरी बार लोकसभा चुनाव जीता है। आपको बता दें कि नागपुर में आरएसएस का मुख्यालय भी है।