home page

PM Kisaan Nidhi : किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द जारी होगी 17वीं किस्त, देखें पूरी खबर

शपथ के 16 घंटे बाद PM मोदी ने पहली फाइल पर किए हस्ताक्षर, किसानों को दिया बड़ा तोहफा
 | 
 PM Kisaan Nidhi : किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द जारी होगी 17वीं किस्त, देखें पूरी खबर
PM Kisaan Nidhi Yojna: तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री Narendra Modi जी ने पीएम किसान निधि की 17वीं किस्त जारी करने की अपनी पहली फाइल पर हस्ताक्षर किए।

इससे 9.3 करोड़ किसानों को लाभ होगा और लगभग 20,000 करोड़ रुपये वितरित किए जाएंगे।

नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपनी कैबिनेट के साथ लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। पीएम पद की शपथ लेने के 16 घंचे बाद उन्होंने अपने इस कार्यकाल की पहली फाइल पर साइन किए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमावार को विधिवत तरीके से पीएम पद का कार्य़भार संभाला। कार्यभार संभालते ही प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़ी फाइल पर साइन किया। पीएम मोदी ने पीएम किसान की 17वीं किस्त को हरी झंडी दी गई है। इसके तहत 20 हजार करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे। देश के 9.3 करोड़ किसानों को फायदा मिलेगा।

एक्शन मोड में मोदी कैबिनेट
रविवार को शपथ के बाद मोदी कैबिनेट ने सोमवार को दो बड़े फैसले लिए है। ये दोनों फैसले प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लिए गए हैं। पहले बड़े फैसले के तहत मोदी कैबिनेट के पहली बैठक में पीएम आवास योजना के तहत 2 करोड़ अतिरिक्त घरों को मंजूरी मिल सकती है।  वहीं, दूसरे बड़े फैसले के तहत इस योजना में लाभार्थियों को दी जाने वाली सहायता में करीब 50 फीसदी की वृद्धि की जा सकती है।

WhatsApp Group Join Now

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार पीएम पद की शपथ ले ली है। उन्होंने राष्ट्रपति भवन में अपनी नई कैबिनेट के साथ शपथ ली है। मोदी सरकार 3.0 में कुल मंत्रियों की संख्या 72 हैं, जिसमें 30 मंत्री कैबिनेट का हिस्सा होंगे। इनके अलावा 5 मंत्रियों को स्वतंत्र प्रभार दिया गया है। वहीं, 36 सांसदों को राज्य मंत्री का पद दिया गया है। मोदी कैबिनेट 3.0 में ऐसे कई मंत्रियों को शामिल किया गया है, जो मोदी सरकार 2.0 में भी मंत्री रहे हैं।