home page

समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने बदली चुनावी फिजा, तंवर की जीत पर लगाई मुहर

 | 
 समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने बदली चुनावी फिजा, तंवर की जीत पर लगाई मुहर

समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल सिरसा से बीजेपी प्रत्याशी डा. अशोक तंवर का सारथी बन कर जीत की नईया पार लगाने में लगे हुए हैं। पिछले दिनों से समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने अशोक तंवर की जीत के लिए दिनरात एक किया हुआ है।

उनको लोगों का भरपूर प्यार भी मिल रहा है। इसी की बदौलत ही सिरसा लोकसभा के ऐलनाबाद हलके में सबसे बड़ी जीत होगी। क्योंकि समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने ऐलनाबाद में विकास कार्य करवाकर हलका की तस्वीर बदल दी है।  

गौशालाओं में खुलकर दान दिया
समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल बड़े गो सेवा हैं। हरियाणा की सिरसा जिले में ही राजस्थान की गोशाला में भी दिल खोलकर समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने दान किया है। ऐलनाबाद हलका के गोभक्त निहाल सिंह कालवा ने बताया कि समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल गोशाला में दिल खोल कर दान देते हैं। इससे गोशाला में बहुत से कार्य हुए हैं। 

किसानों के खेतों में पहुंचाया पानी 
ऐलनाबाद हलका के गांव गांव में किसानों को सिंचाई पानी खेत तक नहीं पहुंचना बहुत बड़ी समस्या थी। किसानों के दुखड़े को समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने समझा। उन्होंने प्रदेश सरकार व निजी कोष से अनेक गांवाों में खालों का निर्माण व पाइप लाइन डलवाने का कार्य किया। इससे किसानों के खेतों में सिंचाई पानी उपलब्ध होने से ऐलनाबाद के किसान आर्थिक तौर पर मजबूत हुए हैं। 

WhatsApp Group Join Now

अस्पतालों में जरूरत का सामान दिया
ऐलनाबाद हलका में पड़ने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में सामान व आधुनिक मशीनें उपलब्ध करवाई। इससे मरीजों को काफी फायदा मिल रहा है। अब लोगों को अस्पतालों में बेहतर सुविधा मिलने से काफी फायदा मिला है। इसके लिए अब हर कोई समाजसेवी कप्तान का दिल से दुआ कर रहा है।   

युवाओं की पढ़ाई के लिए बेहतरीन लाइब्रेरी का निर्माण
समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल मीनू बैनीवाल ने ऐलनाबाद हलका के गांव गांव में लाइब्रेरी खोलने का कार्य किया है। अनेक गांव में लाईब्रेरी बन चुकी है। वहीं कार्य चल रहा है। लाईब्रेरी गांवों में होने से युवाओं को काफी फायदा मिला है। अब लाईब्रेरी में तैयारी कर ऐलनाबाद के हलका से गांव गांव के युवाओं को नौकरी मिल रही है। 

बदल देते हैं समाजसेवी कप्तान समीकरण 
समाजसेवी कप्तानमीनू बैनीवाल का ऐलनाबाद ही नहीं बल्कि सिरसा व हिसार संसदीय क्षेत्र और हरियाणा से सटी राजस्थान की बेल्ट में भी प्रभाव है। पिछले साल राजस्थान में विधानसभा चुनावों के दौरान भी उन्होंने प्रदेश से सटे कुछ हलकों में भाजपा प्रत्याशियों के लिए काम किया था।

भादरा से संजीव बैनीवाल को भाजपा ने चुनाव लड़वाया था और भाजपा इस सीट को 'हारीÓ हुई मान चुकी थी लेकिन बैनीवाल के चुनावी मैनेजमेंट के बाद संजीव बैनीवाल चुनाव जीतने में कामयाब रहे। इसी तरह से ऐलनाबाद व आदमपुर हलके में हुए उपचुनाव के दौरान भी उन्होंने भाजपा प्रत्याशियों के लिए चुनावी हवा बदलने का काम किया था।

भाजपा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि मीनू बैनीवाल की बीजेपी में एंट्री होते ही उन्हें सिरसा व हिसार संसदीय सीट पर एक्टिव किया जा सकता है।

किसान और सैनिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं तंवर : मीनू बैनीवाल 
समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने कहा कि डॉ. अशोक तंवर किसान और सैनिक परिवार से ताल्लुक रखने वाले एक जिंदादिल इंसान हैं। जिन्होंने सिरसा को अपनी कर्मभूमि बनाकर कार्य किया है। सिरसा लोकसभा से जब वे चुनाव जीते थे तो कांग्रेस में थे लेकिन इस शख्स ने हलके की लड़ाई लड़कर हजारों करोड़ के प्रोजेक्ट सिरसा के लिए लाकर दिए। 

समाजसेवी कप्तान के द्वारा आयोजित रैली ने बना दिया विश्व रिकॉर्ड 

सिरसा जिले के गांव माधोसिंघाना में हुई बीजेपी की रैली ने अनोखा विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। इस रैली को समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने आयोजित करवाया।जिसमें हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने बीजेपी में दो मिनट के अंदर 6352 लोगों को शामिल करवाया।

इस रैली को लेकर हरियाणा में काफी चर्चा रही। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने रैली में संबोधित करते हुए समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल की काफी तारिफ की थी।

इस पर ओएमजी की टीम ने इस अनोखा रिकॉर्ड पर समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल को सम्मानित किया। समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल द्वारा 14 मई को रैली का आयोजन किया। ओएमजी की टीम ने तीन दिन सर्वे किया।

इसमें पता चला कि रैली चार एकड़ में आयोजित हुई। इस पंडाल में 4200 कुर्सी लगी हुई थी। इस रैली में 800 वाहनों पर लोगों रैली में आए। इसमें 225 टै्रक्टर भी शामिल थे। बीजेपी की रैली द्वारा विश्व रिकॉर्ड बनाने पर ओएमजी टीम से राकेश फुटेला, सौरव जैन, रणजीत सिंह, प्रिंस कंबोज ने समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल को सम्मानित किया।