home page

Success Story: पति IAS ऑफिसर तो पत्नी IFS, कोचिंग सेंटर में हुई पहली मुलाकात, जाने इनकी कहानी

 | 
Success Story: पति IAS ऑफिसर तो पत्नी IFS, कोचिंग सेंटर में हुई पहली मुलाकात, जाने इनकी कहानी 
Success Story: यूपीएससी की परीक्षा सबसे ज्यादा काफी कठिन मानी जाती है, इसे क्रैक करना काफी मुश्किल है। लेकिन इस परीक्षा में जो लोग कामयाबी हासिल करते है, वह लोगों के लिए मिसाल बन जाते हैं।

कुछ ऐसी ही कहानी है IFS आरुषि मिश्रा  और उनके IAS पति चर्चित गौड़ की। आरुषि मिश्रा खूबसूरती में बॉलीवुड की हसीनाओं को भी मात देती है। वहीं उनकी सक्सेस स्टोरी भी बेहद इंस्पारिंग है। आरुषि मिश्रा मूल रूप से यूपी के रायबरेली की रहने वाली हैं, बचपन से ही वो काफी मेधावी थीं। 

12 वीं के बाद वह बीटेक की तैयारी के लिए कोटा चली गईं। जहां के एक कोचिंग संस्थान में इनकी मुलाकात कोटा ही के रहने वाले चर्चित गौड़ से हुई। उस वक्त आरूषि और चर्चित के सामने करियर बनाने की चुनौती थी और इसलिए दोनों ने एक-दूसरे को केवल हाय-हैलो तक सीमित रखा था। दोनों की मेहनत काम लाई और दोनों का सेलेक्शन आईआईटी में हो गया।

चर्चित ने दिल्ली आईआईटी से बीटेक किया तो वहीं आरुषि ने रूड़की से, इसी दौरान दोनों की बातें शुरू हुईं जो कि धीरे-धीरे प्यार में तब्दील हो गईं। बीटेक करने के बाद इन दोनों ने यूपीएससी की परीक्षा देने का फैसला किया और इसकी तैयारियों में जुट गए। हालांकि चर्चित गौड़ ने अपने पहले ही प्रयास में साल 2016 में 96वीं रैंक हासिल कर ली।लेकिन आरुषि सफल नहीं हुईं। मगर उन्होनें हार नहीं मानी। 

WhatsApp Group Join Now

रात दिन की मेहनत से उन्होनें साल 2019 में भारतीय वन सेवा परीक्षा में दूसरी रैंक हासिल कर ली। इस दौरान दोनों का रिश्ता काफी उतार-चढ़ाव से भी गुजरा लेकिन दोनों का फोकस अपने करियर से नहीं हटा और फिर परिवार वालों की सहमति से दोनों ने साल 2021 में शादी कर ली। बता दें कि आरुषि इस वक्त आगरा नेशनल चंबल सेंक्चुअरी की DFO हैं तो वहीं चर्चित गौड़ आगरा विकास प्राधिकरण में वाइस चेयरमैन हैं।