home page

Teen Talaq: पत्नी को दे दिया 3 तलाक, दोबारा साथ रखने के लिए देवर के साथ सोने को कहा, फिर कर दिया ऐसा काम...

 | 
 Teen Talaq: पत्नी को दे दिया 3 तलाक, दोबारा साथ रखने के लिए देवर के साथ सोने को कहा, फिर कर दिया ऐसा काम...
UP News : जौनपुर सदर कौतवाली क्षेत्र में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक विवाहित को तीन तलाक के बाद उसे साथ रखने के नाम पर छोटे भाई से हलाला कर दिया। पति के कहने पर विवाहित ने देवर के साथ हलाला भी किया। लेकिन इसके बाद पति की नीयत बदल गई। इस पर महिा ने पति और देवर के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पुलिस ने देवर को गिरफ्तार भी कर लिया है। 

पुलिस के अनुसार, आजमगढ़ जिले की रहने वाली एक युवती की शादी सदर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले में 24 मई 2022 को हुई थी। शादी के बाद ससुराल पक्ष के लोग दहेज कम मिलने की बात कहने लगे। इसी बात को लेकर सास, ननद, जेठानी, जेठ, देवर व पति हमेशा प्रताड़ित करने लगे। कुछ ही दिन के बाद मारपीट करके पति ने तीन तलाक दे दिया। उसके बाद पीड़िता अपने मायके रहने लगी। 

फिर रिश्तेदारों के समझाने पर पति साथ रखने के लिए तैयार हुआ, लेकिन उससे पहले हलाला की बात कही। पति ने अपने छोटे भाई से हलाला के लिए मजबूर किया। महिला साथ रहने की गरज से देवर के साथ भी सोई। इसके बाद भी पति अब साथ रखने को तैयार नहीं है। पीड़िता के अनुसार, ससुराल पक्ष के लोगों ने ये सबकुछ षड्यंत्र करके किया है। 

जौनपुर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मिथिलेश कुमार मिश्र ने बताया कि तीन तलाक देने, हलाला के मामले में पीड़िता के पति, देवर, सास, ननद, जेठानी, जेठ सहित कुल सात लोगों के विरुद्ध गुरुवार को मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपी देवर को गिरफ्तार कर लिया गया है।