home page

हरियाणा के सिरसा से राजस्थान के बीच से गुजरेगा ये नया हाईवे, किसानों की जमीन के रेट होंगे महंगे

 | 
राजमार्ग सिरसा-जमाल,फेफाना, नोहर वाया तारानगर,चूरू तक प्रस्तावित
mahendra india news, new delhi

देश के प्रधानमंत्री ने तीसरी बार हाईवे मैन नितिन गडकरी को सड़क परिवहन एवं राजमार्ग विभाग दिया गया है। उनके पिछले दस साल के कार्यकाल में देशभर में सड़कों का जाल बिछ रहा है। इसके लिए नये रोड बनाने के साथ सुधारीकरण व मरम्मत का कार्य किया जा रहा है। इससे आमजन को काफी फायदा मिल रहा है। क्योंकि सफर करने में टाइम कम लग रहा है। अब गडकरी के कार्यकाल में सिरसा से 34 किलोमीटर हाईवे का निर्माण होगा। हालांकि इसके बाद बाकी लंबाई सर्वे के बाद तय होगी। आपको बता दें कि राजमार्ग सिरसा-जमाल,फेफाना, नोहर वाया तारानगर,चूरू तक प्रस्तावित है।

इस एरिया में रोड के निर्माण से बस सेवाओं में बढ़ोतरी होगी। इस रोड का लेकर निजी फर्म सर्वे कर रिपोर्ट संबंधित विभाग को देगी। सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि इसके बाद रिपोर्ट राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय को दी जाएगी। जानकारी में आपको बता दें कि सिरसा-नोहर से तारानगर होते हुए चूरू तक हाईवे को नेशनल हाईवे से जोड़ा जाएगा। राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय की ओर से पिछले वर्ष मई-जून में प्रस्तावित सिरसा-नोहर वाया तारानगर-चूरू हाईवे के निर्माण के लिए निजी कंपनी ने सर्वे शुरू किया।

बता दें कि इस रोड के बाद यह हनुमानगढ़ जिले का सबसे लंबा पहला राजमार्ग है। कैंचियां से सूरतगढ़ तक राजमार्ग का केवल 6 किलोमीटर एरिया हनुमानगढ़ जिले में है, बाकी श्री गंगानगर में होगा। सिरसा-नोहर-तारानगर वाया चूरू हाईवे बनने से चूरू,चलकोई,तारानगर,साहवा,नोहर,फेफाना व सिरसा की ओर से आने जाने वाली गाड़ियों को सुविधा होगी।

WhatsApp Group Join Now


आपको बता दें कि चूरू से श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और सूरतगढ़ सहित पंजाब क्षेत्र की ओर आने जाने वाले वाहनों को नोहर से सीधा हाईवे मिलेगा। इससे वाहन चालक नोहर हाईवे से चूरू और आगे जयपुर- दिल्ली तक नये हाईवे से आसानी से सफर कर सकते है। यह रोड चौड़ाई 15 फीट का होगा। इसके बाद मेंं 2 लेन और 4 लेन में बदलने की स्कीम है।