home page

हरियाणा से राजस्थान के रेतीले टीलों से गुजरेगा ये नया हाईवे, इसके लिए जल्द होगा सर्वे

 | 
 हरियाणा के सिरसा से राजस्थान के रेतीले टीलों से गुजरेगा ये नया हाईवे, इसके लिए जल्द होगा सर्वे​​​​​​​

देशभर में सड़कों का जाल बिछ रहा है। इसके लिए नये रोड बनाने के साथ सुधारीकरण व मरम्मत का कार्य किया जा रहा है। इससे आमजन को काफी फायदा मिल रहा है। क्योंकि सफर करने में टाइम कम लग रहा है।

अब इसी कड़ी में सिरसा मे 34 किलोमीटर हाईवे का निर्माण होगा। हालांकि इसके बाद बाकी लंबाई सर्वे के बाद तय होगी। आपको बता दें कि राजमार्ग SIRSA-जमाल,फेफाना, नोहर वाया तारानगर,चूरू तक प्रस्तावित है।

इस एरिया में रोड के निर्माण से बस सेवाओं में बढ़ोतरी होगी। इस रोड का लेकर निजी फर्म सर्वे कर रिपोर्ट संबंधित विभाग को देगी। सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि इसके बाद रिपोर्ट राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय को दी जाएगी।

जानकारी में आपको बता दें कि SIRSA-नोहर से तारानगर होते हुए चूरू तक हाईवे को नेशनल हाईवे से जोड़ा जाएगा। राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय की ओर से पिछले वर्ष मई-जून में प्रस्तावित SIRSA-नोहर वाया तारानगर-चूरू हाईवे के निर्माण के लिए निजी कंपनी ने सर्वे शुरू किया।

WhatsApp Group Join Now

बता दें कि इस रोड के बाद यह हनुमानगढ़ जिले का सबसे लंबा पहला राजमार्ग है। कैंचियां से सूरतगढ़ तक राजमार्ग का केवल 6 किलोमीटर एरिया हनुमानगढ़ जिले में है, बाकी श्री गंगानगर में होगा। सिरसा-नोहर-तारानगर वाया चूरू हाईवे बनने से चूरू,चलकोई,तारानगर,साहवा,नोहर,फेफाना व SIRSA की ओर से आने जाने वाली गाड़ियों को सुविधा होगी।

आपको बता दें कि चूरू से श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और सूरतगढ़ सहित पंजाब क्षेत्र की ओर आने जाने वाले वाहनों को नोहर से सीधा हाईवे मिलेगा। इससे वाहन चालक नोहर हाईवे से चूरू और आगे जयपुर-DELHI तक नये हाईवे से आसानी से सफर कर सकते है। यह रोड चौड़ाई 15 फीट का होगा। इसके बाद मेंं 2 लेन और 4 लेन में बदलने की स्कीम है।