home page

फ्लोर टेस्ट से पहले लालू की पार्टी के 2 विधायक लापता, भाजपा-अकाली गठबंधन पर नहीं बनी बात

किसानों और सरकार में फिर होगी अहम बातचीत

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
किसानों और सरकार में फिर होगी अहम बातचीत

 mahendra india news, new delhi

देश की बड़ी खबरों में सामने आया है कि बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले बड़ी खबर है। पूर्व सीएम लालू यादव की पार्टी के दो विधायक लापता हैं, पूर्व सीएम लालू के 76 विधायक ही तेजस्वी के आवास पहुंचे हैं। बता दें कि आरजेडी के सभी विधायकों को तेजस्वी के आवास पर रोका गया है, इसी बीच लेकिन 2 विधायक वहां नहीं पहुंचे। फ्लोर टेस्ट से पहले विधायकों का गायब होना लालू के लिए मोटा झटका लगा है। 


भाजपा -अकाली गठबंधन पर नहीं बनी बात
वहीं दूसरी बड़ी खबर पंजाब से आ रही है। सूत्रों के मुताबिक खबर है कि भाजपा और अकाली दल के बीच 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर बात नहीं बन पाई है। अकाली दल ने अधिक सीटें मांगी थी। इसीलिए गठबंधन की डील पक्की नहीं हो पाई, सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि अब भाजपा और अकाली में गठबंधन की संभावना कम ही है। 


किसानों और सरकार में फिर होगी बातचीत
देश की बड़ी खबरों में बता कि सोमवार को एक बार फिर किसान नेताओं और सरकार के बीच बातचीत होगी। किसानों को सोमवार को शाम 5 बजे चंडीगढ़ में बैठक के लिए बुलाया गया। सेक्टर-26 के महात्मा गांधी स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, पंजाब में बैठक होगी। इसी केंद्र सरकार के कृषि एवं किसान कल्याण विभाग ने पत्र जारी किया। जगजीत सिंह डल्लेवाल संयुक्त किसान मोर्चा (अराजनैतिक) और सरवन सिंह पंधेर किसान मजदूर मोर्चा के नाम पत्र जारी किया। बता दें कि किसान संघों की मांगों पर विचार करने के तहत दूसरे दौर की वार्ता के लिए पत्र जारी किया।