home page

गांव नाथूसरी कलां में समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल की तरफ नेत्र जांच शिविर आयोजित में 736 व्यक्तियों की जांच

हमारी आंखें अनमोल हैं और इनसे हम यह खूबसूरत दुनिया देखते हैं समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल
 | 
हमारी आंखें अनमोल हैं और इनसे हम यह खूबसूरत दुनिया देखते हैं समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल

mahendra india news, new delhi

सिरसा जिले के गांव नाथूसरी कलां स्थित ऑबेडकर भवन में समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल द्वारा निशुल्क नेत्र जांच  शिविर आयोजित की किया गया। इस विशेष शिविर में पंजाब से पहुंची चिकित्सकों की टीम ने 736 लोगों की आंखों की जांच की। इनको जरूरत के अनुसार दवाइयां व 350 लोगों चश्मे वितरित किए गये। इसी के साथ १27 लोगों का आंखों के ओपरेशन के लिए चयन किया गया। जिनका अनुभवी चिकित्सकों द्वारा निशुल्क ऑपरेशन किया जाएगा।


अपनी आंखों का विशेष ध्यान दें
इससे पहले गांव में  नेत्र जांच शिविर का शुभारंभ गांव की सरपंच रीटा कासनियां व समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल की टीम ने किया। इस दौरान गांव में पहुंचे समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने कहा कि आंखों की तरफ विशेष ध्यान दें। हमारी आंखें अनमोल हैं और इनसे हम यह खूबसूरत दुनिया देखते हैं। इसके लिए अपनी आंखों का विशेष ध्यान दें। उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद के गांवों में निशुल्क नेत्र जांच शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। जिससे लोगों को गांव में ही सुविधा मिल सके। 


आपको बता दें कि समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल की तरफ से शनिवार को गांव जोगीवाला में नेत्र जांच शिविर आयोजित किया जाएगा। शिविर के दौरान चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय की एनएसएस के स्वयंसेवकों ने सहयोग किया। टीम मीनू बैनीवाल के सदस्य बलराम कासनियां ने बताया कि शिविर में 736 ग्रामीणों ने अपने आंखों की जांच करवाई। तथा कप्तान टीम मीनू बैनीवाल द्वारा लोगों को आवश्यक सुविधा मुहैया करवाई करवाई गई। आंखों के मरीजों को जरूरत के अनुसार दवाइयां में चश्मे वितरित किए गए। 

WhatsApp Group Join Now

इस अवसर अवसर पर जिला पार्षद नंदलाल बैनीवाल, पंचायत समिति के चेयरमैन सूरजभान बूमरा, पूर्व पार्षद हरपाल कासनिया, सरपंच रीटा कासनियां, बलराम कासनियां, सुभाष बैनीवाल,  रंजीत बाना,  राजपाल कासनियां, डा. भूप सिंह, शशिपाल गौरा, सतबीर सिंह, प्रदीप कुमार, मास्टर पालाराम, कृष्ण सहारण, जगदीश कासनिया, अनिल आर्य, बंसी सेठ, राजू डूडी, कुनाल पूनिया, प्रदीप कुमार, मौजूद रहे।