home page

पटाखा बाजार की दुकानों में आग लगने से 9 व्यक्ति झुलसे, आग लगने के बाद मची अफरा तफरी

सात दुकानों को पटाखे बेचने की अनुमति थी
 | 
सात दुकानों को पटाखे बेचने की अनुमति थी

mahendra india news, new delhi

दीपावली के दिन यूपी के मथुरा शहर स्थित गोपालबाग में पटाखा बाजार की कई दुकानों में आग लग गई। आग लगने से एक फायरमैन सहित 9 व्यक्ति घायल हो गए। पुलिस सूत्रों के अनुसार गोपालबाग एरिया में पटाखे की 7 दुकानों में आग लग गई। बताया जा रहा है कि आग बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण लगी.’ उन्होंने कहा कि इन सात दुकानों को पटाखे बेचने की अनुमति थी। 

महावन के क्षेत्राधिकारी आलोक सिंह ने बताया कि राया के गोपालबाग स्थित अस्थायी पटाखा बाजार में हुई। घटना के समय पटाखा बाजार में भीड़ थी और जन पटाखे खरीदने में व्यस्त थे।आज एक दुकान में लगी और देखते ही देखते उसने साथ की दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। घटना के समय पटाखा बाजार में भीड़ थी। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई, इस दौरान सात दुकानों को सबसे अधिक नुकसान हुआ। इनके दुकानदार अपने-अपने यहां रखे पटाखों को बचाने की कोशिश में झुलसकर घायल हो गए।

WhatsApp Group Join Now


बताया जा रहा है कि अचानक पटाखे से चिंगारी निकली और आग एक दुकान से दूसरी दुकान तक फैल गई।  फायरमैन चन्द्रशेखर उपकरणों की मदद से बचाव कार्य में जुट गए और आग को करीब छह दुकानों तक फैलने नहीं दिया। गंभीर रूप से घायल चार लोगों को आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज और अन्य घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया है। 

(एजेंसी इनपुट के साथ)