home page

हरियाणा के इस जिले में वन विभाग की टीम पर ट्रैक्टर-ट्राला चढ़ाने का किया प्रयास, मामला दर्ज

 | 
 हरियाणा के इस जिले में वन विभाग की टीम पर ट्रैक्टर-ट्राला चढ़ाने का किया प्रयास, मामला दर्ज
हरियााणा प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है। हरियाणा के नारनौल जिले में वन विभाग की टीम पर ट्रैक्टर-ट्राला चढ़ाने का प्रयास किया गया। इस पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

जानकारी के अनुसार निजामपुर क्षेत्र में बायल अरावली क्षेत्र की अवैध माइनिंग रोकने के लिए टीम पहुंची। इस पर टीम जैसे ही पहाड़ी क्षेत्र में पहले से बने एक रास्ते पर पैदल ऊपर की तरफ चढ़ते एक व्यक्ति पत्थरों से भरा ट्रैक्टर -ट्राली दिखाई दिया। 

इसके बाद जैसे ही टीम ट्रैक्टर-ट्राली को पकड़ने के लिए समीप गई। इसी दौरान ड्राइवर तुरंत ट्रैक्टर-ट्राली खाली कर तेज गति से विभागीय टीम की तरफ दौड़ाने लगा। वन विभाग की टीम ने आगे बढ़कर ट्रैक्टर को रुकवाने की प्रयास किया। इसके बाद ट्रैक्टर को नहीं रोका तथा विभागीय टीम पर चढ़ाने की संभावना के साथ भागने में कामयाब हो गया।

जिसकी वन राजिक अधिकारी द्वारा पुलिस में शिकायत भी दी गई है। पुलिस शिकायत में वन राजिक अधिकारी जय भगवान ने बताया कि उप वन संरक्षक महेंद्रगढ़ के दिशा निर्देशानुसार बायल अरावली क्षेत्र की अवैध माइनिंग रोकने के लिए नांगल चौधरी वन विभाग की टीम गश्त पर थी।

बताया जा रहा है कि उसके उपरांत संबंधित वन दरोगा और वन रक्षक ने आस पास के पर्यावरण प्रेमियों से दोषी का नाम व पता मालूम किया। जिसके बाद वन विभाग की तरफ से पुलिस में शिकायत दी है। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।
 

WhatsApp Group Join Now