home page

सिरसा के गांव सूरतिया में लगेगा दर्जनों राज्यों के खिलाडिय़ों का मेला, कॉर्नहॉल संस्था द्वारा करवाई जा रही है तीन दिवसीय राष्ट्रीय प्रतियोगिता

गांव सूरतिया स्थित द माऊंट स्कूल में इस दिन से आयोजित होगी प्रतियोगिता 

 | 
 गांव सूरतिया स्थित द माऊंट स्कूल में इस दिन से आयोजित होगी प्रतियोगिता 

mahendra india news, new delhi

सिरसा के गांव सूरतिया में लगेगा दर्जनों राज्यों के खिलाडिय़ों का मेला लगने जा रहा है। कॉर्नहॉल संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष नंद सिंह कौड़ी व प्रदेशाध्यक्ष कश्मीर कंबोज ने बताया कि कॉर्नहॉल बेशक अमेरिका का खेल है, लेकिन भारत में भी इस खेल को लेकर युवाओं में गजब का उत्साह है। आगामी समय में ओलंपिक में भी यह गेम शामिल हो सकता है। युवाओं के इस खेल के प्रति उत्साह को देखते हुए ही इस खेल की राष्ट्रीय प्रतियोगिता गांव सूरतिया स्थित द माऊंट स्कूल में आगामी 20 से 22 जनवरी तक आयोजित की जा रही है। इस प्रतियोगिता में 12 से 15 राज्यों के खिलाड़ी भाग लेंगे।  इस प्रतियोगिता को लाइव दिखाया जाएगा। 


कॉर्नहॉल संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष नंद सिंह कौड़ी व प्रदेशाध्यक्ष कश्मीर कंबोज ने सिरसा में पत्रकारों से बातचीत करते बताया कि बताया कि यह गेम अमेरिका की है, लेकिन धीरे-धीरे विश्व के अनेक देशों में इस गेम को उत्साह के साथ खेला जा रहा है। भारत के युवाओं में भी इस खेल को लेकर गजब का उत्साह है। इसी उत्साह को देखते हुए भारत में पहली बार हरियाणा के सिरसा में भी पहली बार इस गेम की राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता करवाई जा रही है, जिसमें दर्जनों राज्यों के खिलाड़ी शिरकत करेंगे। यहां विजेता रहने वाले खिलाड़ी जर्मन में होने वाली विश्व कॉर्नहॉल चैंपियनशिप में भाग लेंगे। 

उन्होंने बताया कि यह प्रतियोगिता दो कैटेगरी जूनियर व सीनियर में करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता को लेकर युवाओं में जबरदस्त जोश है। इस मौके पर द माऊंट स्कूल के डायरेक्टर दीदार सिंह ने बताया कि तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता में बाहरी राज्यों से आने वाले सभी खिलाडिय़ों के ठहरने व खाने-पीने की पूरी व्यवस्था की गई है। खिलाडिय़ों को बेहतर माहौल उपलब्ध करवाया जा रहा है और युवा जमकर अभ्यास भी कर रहे हंै।

WhatsApp Group Join Now

उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे बढ़चढ़ कर इस प्रतियोगिता में भाग लें, ताकि हरियाणा की ओर से अधिक से अधिक युवाओं की भागीदारी जर्मन में हो रही विश्व चैंपियनशिप में की जा सके। इस दौरान दि माऊंट स्कूल सूरतिया के डायरेक्टर दीदार सिंह भी मौजूद रहे।