home page

दिल्ली में यहां पर बनाया जाएगा नया अंतरराज्यीय बस अड्डा, हर प्रदेश के लिए मिलेंगी बसें

जानिए कहां पर बनेगा बस स्टैंड 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
जानिए कहां पर बनेगा बस स्टैंड 

mahendra india news, new delhi

दिल्ली हवाई अड्डे के समीप सरकार एक नया अंतरराज्यीय बस अड्डा बनाने की स्कीम बना रही है। यात्रियों की सुविधाओं के मध्य नजर बस स्टैंड को आधुनिक बनाया जाएगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक अंतरराज्यीय बस अड्डा खुदरा दुकानों, खाने-पीने की जगहों और इलेक्ट्रिक कार चार्जिंग स्टेशनों से सुसज्जित बनाया जाएगाा। यहां पर के निकट एक अंतरराज्यीय बस स्टेशन बनाया जाएगा। आईजीआई हवाई अड्डे पर एक इंटरमॉडल ट्रांसपोर्ट हब बनाने की योजना बनाई है।

आपको बता दें कि इन बसों के लिए पार्किंग या स्टैंड की कमी का समाधान करेगा। दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग को एक पत्र में बताया कि उसने आईजीआई हवाई अड्डे पर एयरोसिटी मेट्रो स्टेशन के निकट एक अंतरराष्ट्रीय परिवहन हब बनाने की स्कीम बनाई है। यहां पर लंबी दूरी की अंतरराज्यीय सेवाओं के लिए डीएमआरसी द्वारा हवाई अड्डे पर फेज 4 लाइन मेट्रो स्टेशन और यात्रियों की सुविधा के लिए आईएसबीटी शामिल किए जाएंगे।


आपको बता दें कि दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने कहा कि अंतरराज्य लग्जरी बसों के संचालन और कुशल इंटरमॉडल एकीकरण के लिए हवाई अड्डे की प्रस्तावित आईएसबीटी योजना को अत्याधुनिक बनाया जा रहा है।

 फिर भी, इस प्रस्ताव को विभाग जांच रहा है और अभी मंजूरी नहीं दी गई है। आईएसबीटी और सहायक यात्री सुविधाएं डीआईएल के माध्यम से सीधे विकसित की जाएंगी, या परिवहन विभाग के परामर्श से नामित या रियायतग्राही के माध्यम से।