home page

सिरसा के डेरा सच्चा सौदा के सेंट एमएसजी ग्लोरियस इंटरनेशनल स्कूल के आदेश तनेजा इन्सां ने किया इंडिया टॉप

कैम्ब्रिज असेसमेंट इंटरनेशनल एजुकेशन ने मुंबई में छात्र आदेश तनेजा इन्सां व प्रिंसीपल अजय धमीजा को किया ओ.सी.एल.ए. अवॉर्ड देकर सम्मानित

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
कैम्ब्रिज असेसमेंट इंटरनेशनल एजुकेशन ने मुंबई में छात्र आदेश तनेजा इन्सां व प्रिंसीपल अजय धमीजा को किया ओ.सी.एल.ए. अवॉर्ड देकर सम्मानित

mahendra india news, new delhi
हरियाणा के सिरसा स्थित सेंट MSG ग्लोरियस इंटरनेशनल स्कूल के IGCSE (दसवीं कक्षा) के छात्र आदेश तनेजा इन्सां को कैम्ब्रिज असेसमेंटइंटरनेशनल एजुकेशन की ओर से कैम्ब्रिज आईजीसीएसई हिंदी में पूरे इंडिया में टॉप करने पर ओ.सी.एल.ए. यानी आउटस्टैंडिंग कैम्ब्रिज लर्नर अवार्ड से सम्मानित किया गया। छात्र आदेश तनेजा इन्सां व सेंट एमएसजी ग्लोरियस इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर प्रिंसीपल अजय धमीजा इन्सां को यह अवॉर्ड बीते दिवस मुम्बई स्थित होटल ललित में कैम्ब्रिज इंटरनेशनल में दक्षिण एशिया के क्षेत्रीय निदेशक महेश श्रीवास्तव द्वारा प्रदान किया गया। 

आपको बता दें कि इस दौरान उनके साथ उत्तर भारत की हेड प्राची मेहता व छात्र की पिता लवकेश तनेजा इन्सां भी मौजूद रहें। आदेश तनेजा इन्सां ने अपनी इस उपलब्धि का पूरा श्रेय डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरु संत डा. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां व उनके द्वारा पढ़ाई के लिए समय-समय पर दिए गए टिप्स को दिया है। वहीं आदेश तनेजा इन्सां की इस अद्भुत व अविस्मरणीय उपलब्धि से स्कूल का पूरा स्टाफ, विद्यार्थी व छात्र के परिजन प्रफुल्लित नजर आ रहे है और छात्र को शुभकामनाएं दे रहे हैं।

 सेंट एमएसजी ग्लोरियस इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर प्रिंसीपल अजय धमीजा इन्सां ने बताया कि आदेश तनेजा इन्सां ने कैम्ब्रिज एग्जामिनेशन द्वारा ली गई परीक्षा में यह उपलब्धि हासिल की है। आदेश तनेजा इन्सां को ओ.सी.एल.ए. अवॉर्ड मिलना संस्थान के लिए गर्व की अनुभूति है और पूरा संस्थान उसको बधाई देने के साथ-साथ उसके उज्जवल भविष्य की कामना कर रहा है। अवॉर्ड लेने के बाद जब आदेश तनेजा इन्सां ने अपनी उपलब्धि का श्रेय सेंट डा. एमएसजी को दिया तो कार्यक्रम स्थल तालियों की गडग़ड़ाहट से गूंज उठा। 


आदेश तनेजा इन्सां ने कहा कि कैम्ब्रिज के इस कार्यक्रम में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, पोदार इंटरनेशनल स्कूल, जयश्री पेरीवाल ग्लोबल स्कूल, GD गोयनका स्कूल आदि इंडिया के टॉप स्कूल शामिल थे और जिसमें बॉलीवुड स्टार के बच्चे पढ़ते है, वो भी इस कार्यक्रम का हिस्सा थे। उस इवेंट में मुझे बैठने का ही मौका नहीं मिला बल्कि मुझे वहां इंडिया टॉप करने पर ओ.सी.एल.ए. अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। यह मेरे लिए ग्रेट अपॉर्चुनिटी है। आदेश तनेजा इन्सां ने आगे कहा कि मैं कभी सोच भी नहीं सकता था कि मुझे यह अवार्ड मिलेगा। डा. MSG के पढ़ाई संबंधी टिप्स को उसने अपने डेली रूटीन में शामिल करके यह उपलब्धि हासिल की है। इसलिए इसका पूरा श्रेय पूज्य गुरु जी को जाता है।