home page

सिरसा में हल्की बरसात व बूंदाबांदी से एयर क्वालिटी इंडेक्स में हुआ सुधार

बरसात के कारण तापमान में भी आई गिरावट 

 | 
बरसात के कारण तापमान में भी आई गिरावट 

mahendra india news, new delhi

हरियाणा के सिरसा जिले में बरसात ने लोगों को पॉल्यूशन से बड़ी राहत दिलाने का काम किया है। सुबह के समय शुरू हुई बूंदाबांदी रूक-रूक कर कई जगह पर बरसात तो कहीं पर बूंदाबांदी हुई। इससे पर्यावरण में फैला प्रदूषण का घट है। इससे एयर क्वालिटी इंडेक्स कम हुआ है। बरसात के कारण तापमान में गिरावट से ठंड भी बढ़ गई है। वहीं कई दिनों से छाया स्मॉग भी गायब हो गया है।

आपको बता दें कि सिरसा में एयर क्वालिटी इंडेक्स वीरवार को 300 से पार हो गया था। इससे लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही थी। 


 

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, दक्षिण कोंकण और गोवा और दक्षिण मध्य महाराष्ट्र में मध्यम से भारी बरसात हो सकती है।

पंजाब में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। उत्तर पश्चिमी राजस्थान, हरियाणा, सिक्किम और असम में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बरसात हो सकती है।

लक्षद्वीप, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो बार भारी बारिश हो सकती है। गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फरबाद, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी संभव है। 24 घंटों के बाद उत्तराखंड में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है।

WhatsApp Group Join Now