home page

एयरटेल के मालिक की लाडो रहती है लंदन में, राजकुमारियों जैसे ठाठबाट के साथ करती है ये काम?

 | 
 लंदन में रहती हैं एयरटेल के मालिक की लाडली, राजकुमारियों जैसे ठाठबाट, क्‍या करती हैं काम?

एयरटेल के मालिक है सुनील मित्‍तल, आज उनकी बेटी ईशा के बारे में बता रहे हैं। भारत देश के अरबपति व्यवसायियों के बेटे और बेटी सहित परिजनों के कई सदस्य बाहर बस हु हैं। वह देश भारत में पले-बढ़े। उच्च शिक्षा के लिए विदेश चले गए। फिर वहीं बसने का निर्णय कर लिया। 

आपको आज बता दें कि उन्‍हीं में से एक हैं ईशा भारती पसरीचा। इस ईशा की आयु  37 वर्ष की हैं। वह भारती एंटरप्राइजेज के संस्थापक और चेयरमैन सुनील मित्तल की बेटी हैं। टेलीकॉम सेक्‍टर में उनके ग्रुप की कंपनी एयरटेल के नाम का आज हर जगह डंका बजता है। सुनील मित्‍तल की नेटवर्थ करीबन 78,360 करोड़ रुपये है।

WhatsApp Group Join Now

आज आपको बता दें कि सुनील मित्तल की बेटी ईशा के ठाठबाट किसी राजकुमारियों से कम नहीं है। वह लाइफस्टाइल इंवेस्‍टर और लंदन के मेंबर्स क्लब मैसन एस्टेले की आर्टिस्टिक डायरेक्‍टर हैं। वह अपने पति शरण पसरीचा के साथ लंदन में ही रहती हैं। इनके दो बच्चे हैं। शरण पसरीचा लाइफस्टाइल हॉस्पिटैलिटी फर्म एनिसमोर के संस्थापक हैं।

आपको बता दें कि ईशा का जन्म स्कॉटलैंड में हुआ। वह दिल्‍ली में पली-बढ़ीं। एक इंवेस्‍टर के तौर पर उन्होंने रोक्सांडा, एसेनो, डॉ. बारबरा स्टर्म सहित कई ब्रांडों में निवेश किया। बता दें कि ईशा ने जॉर्जियाई टाउनहाउस में मैसन एस्टेले की सह-स्थापना भी की। वह भारती फाउंडेशन के ट्रस्‍टी बार्ड की सदस्य भी हैं।

सुनील म‍ित्‍तल की बेटी
आपको बता दें कि रिपोर्टों के अनुसार ईशा ने ब्रिटेन की बाथ यूनिविर्सिटी से पॉलिटिक्‍स, इतालवी और फ्रेंच में ग्रेजुएशन किया। उन्होंने पेरिस में लुई वुइटन में सेल्‍स असिस्‍टेंट के रूप में एक वर्ष बिताया। उनके पति शरण एनिसमोर के संस्थापक और सीईओ हैं।

उन्‍होंने 2015 में स्कॉटलैंड के प्रसिद्ध ग्लेनीगल्स लक्जरी होटल का अधिग्रहण किया था। लाइफस्टाइल इंवेस्‍टर होने के नाते ईशा इंटरनेट मीडिया पर भी सक्रिय हैं। वह अक्सर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लाइफ अपडेट्स शेयर करती रहती हैं। उनके हजारों फॉलोअर्स हैं।