home page

अक्षय तृतीया: इस बार आखा तीज पर अद्भुत राजयोग बनाएंगे धनवान, माता लक्ष्मी की कृपा से ये राशि वाले होंगे धनवान

 | 
अक्षय तृतीया: इस बार आखा तीज पर अद्भुत राजयोग बनाएंगे धनवान, माता लक्ष्मी की कृपा से ये राशि वाले होंगे धनवान 

mahendra india news, new delhi

हर साल आखा तीज यानि अक्षय तृतीया का इंतजार रहता है। अक्षय तृतीय का दिन काफी शुभ माना जाता है। हर वर्ष यह पर्व वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतिया तिथि के दिन अक्षय तृतिया का पर्व मनाया जाता है, इसे आखा तीज यानि अक्षय तृतीया के दिन धन की देवी माता लक्ष्मी की विधि विधान से पूजा अर्चना की जाती है। 

बता दें कि इसके अलावा इस दिन सारे देश में सोना चांदी खरीदना शुभ मानते हैं.ज्योतिषचार्य पंडित नीरज शर्मा ने बताया कि इस बार अक्षय तृतीया पर कई शुभ राजयोग का निर्माण हो रहा है। इसी दिन सूर्य और शुक्र की मेष राशि में युति हो रही है। 

उन्होंने बताया कि वृषभ राशि में चंद्रमा और गुरु की युति से गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है, यह पहली बार ऐसा हो रहा है कि एक साथ इतने सारे शुभ योगों का निर्माण हो रहा है, जिसका तीन राशियों पर लाभकारी असर देखने को मिलेगा।

WhatsApp Group Join Now

मेष राशि
इस राशि के लिए अक्षय तृतीया का दिन काफी खास रहने वाला है, इस दौरान इस राशि के लोगों को हर कार्य में कामयाबी हासिल होगी, हो सके तो यह समय रुके कार्य को पूरा करा देगा. यदि परिवार के बीच कोई समस्या है तो वो भी इस समय दूर हो जाएगी। 

वृषभ राशि
इस राशि वालों के लिए दिन बहुत ही अच्छा होगा।अक्षय तृतीया पर इस राशि में गजकेसरी राजयोग का निर्माण हो रहा है. मां लक्ष्मी की इस राशि पर विशेष कृपा रहने वाली है, जॉब करने वालों की उनकी कार्य की प्रशंसा मिलेगी हो सके तो इस दौरान प्रमोशन भी मिले. इस दौरान कहीं पर पैसा निवेश करना लाभकारी साबित होगा। 

मीन राशि
इस राशि के लिए अक्षय तृतीया पर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा रहेगी, इसकी वजह से इन्हें हर काम में सफलता हासिल होगी. भाग्य इनका इतना साथ देगा कि कम मेहनत में इन्हें अपार सफलता हासिल होगी। 

नोट ये दी गई सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं।