home page

वीटा मिल्क प्लांट सिरसा का आत्मा स्कीम के तहत पशुपालकों को करवाया भ्रमण

विभागीय योजनाओं के बारे में दी विस्तार से जानकारी

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
विभागीय योजनाओं के बारे में दी विस्तार से जानकारी

mahendra india news, new delhi

सिरसा में उपमंडल SIRSA के पशु अस्पताल पनिहारी में आत्मा स्कीम के तहत उपनिदेशक (पशुपालन विभाग) डा. विधा सागर बंसल व उपमण्डल अधिकारी डा. राकेश नि बरिया के निर्देशानुसार एक दो दिवसीय प्रशिक्षण एवं जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इसके तहत प्रथम दिन 25 पशुपालकों को वीटा मिल्क प्लांट सिरसा का भ्रमण करवाया गया तथा विभिन्न प्रकार के दुग्ध उत्पाद बनाने के तरीके से अवगत करवाया गया।


इसी के साथ साथ शिविर के दूसरे दिन पशु अस्पताल पनिहारी के परिसर में 60-70 अनुसूचित जाति के पशुपालकों को पशुपालन की उन्नत तकनीके अपनाने के लिए प्रशिक्षण दिया गया। इस विशेष शिविर में डा. ललित मोहन शर्मा, पशुचिकित्सक पनिहारी ने पशु पालकों को मु यत: वर्तमान में चलने वाली ही मुहंखुर व गलघोंटू टीकाकरण सभी पशुओं को करवाने बारे व 1 फरवरी से 11 फरवरी तक महेन्द्रगढ़ में होने वाले स्टेट कैटल शो में अपने अच्छे पशुओं को ले जाने के लिए प्रोत्साहित किया। 


इस दौरान VLDA नीरज वर्मा, सौरभ क बोज और PNB बैंक से आए मैनेजर और कृषि अधिकारियों ने विभिन्न विभागीय योजनाओं, मु यमंत्री परिवार उत्थान योजना व अन्य लोन स बंधी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। सरपंच प्रतिनिधि रेशम सिंह ने आए हुए ०सभी पशुपालकों का धन्यवाद किया।