home page

सिरसा जिले के गांव संतनगर में गुरदेव इंडोर स्टेडियम में बनेगा बैडमिंटन कोर्ट, 3 महीने में होगा तैयार

खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर 
 | 
 सिरसा जिले के गांव संतनगर में गुरदेव इंडोर स्टेडियम में बनेगा बैडमिंटन कोर्ट, 3 महीने में होगा तैयार 

हरियाणा के सिरसा जिले के गांव संतनगर में स्थित गुरदेव इंडोर स्टेडियम में श्री गुरदेव चैरिटेबल ट्रस्ट संतनगर की ओर से 4 बैडमिंटन कोर्ट के निर्माण का नींव पत्थर रखा गया। ट्रस्ट के उपप्रधान अमर सिंह कूका ने बताया कि नींव पत्थर रखने के दौरान अरदास हरवेल सिंह हंजरा ने की, जबकि मिस्त्री राजन सिंह जब्बल ने पहली ईंट लगाकर कार्य का शुभारंभ किया। 

ट्रस्ट उपप्रधान ने बताया कि इससे पूर्व स्टेडियम में 2 कोर्ट थे, 4 और बनने से कुल 6 कोर्ट हो जाएंगे और 3 महीने में इसका निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा, जिससे युवाओं को अभयास करने में कोई परेशानी नहीं आएगी। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, लेकिन बेहतर मंच न मिलने के कारण युवा अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित नहीं कर पाते। 

WhatsApp Group Join Now

इस दौरान अमर सिंह कूका ने बताया कि वर्तमान समय में नशा युवाओं को अपनी गिर त में ले रहा है। युवाओं को नशे की गिर त से बचाने के लिए गांवों में इस प्रकार के खेल मंच तैयार करने होंगे, ताकि युवा नशे से दूर रहकर अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर हो सके। श्री गुरदेव चैरिटेबल ट्रस्ट का उद्देश्य हमेशा से ही समाजसेवा का ही रहा है। 

अमर सिंह कूका ने बताया कि समय-समय पर ट्रस्ट के प्रधान हरपिंद्र सिंह कूका की ओर से अनेक खेल गतिविधियों का आयोजन करवाया जाता रहा है, जिसमें हरियाणा ही नहीं अन्य राज्यों की टीमों के खिलाड़ियों ने भी भाग लेकर अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस मौके पर आर्किटेक्ट हुंदल, विश्वास, अजमेर सिंह, देविंद्र काहलो सहित अन्य ट्रस्ट पदाधिकारी व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।