home page

बल्क में एसएमएस भेजने पर भी पाबंदी लगा दी, किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली की सीमाएं सील

यह पर ये किए गये प्रबंध, किसान इसलिए कर रहे आंदोलन 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
यह पर ये किए गये प्रबंध, किसान इसलिए कर रहे आंदोलन 

mahendra india news, new delhi

हरियाणा, पंजाब सहित अन्य प्रदेशों से किसानों ने न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए कानूनी गारंटी सहित अपनी कई मांगों को लेकर 13 फरवरी यानी मंगलवार को दिल्ली कूच का ऐलान किया हुआ है। इसी को लेकर कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं। आपको बता दें कि दिल्ली के हर उस बॉर्डर पर जहां से किसानों की एंट्री हो सकती है, वहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसी के साथ ही बल्क में एसएमएस भेजने पर भी पाबंदी लगा दी गई है। 


आपको बता दें कि बैरिकेडिंग के अतिािक्त बॉर्डर पर पुरानी गाड़ियों को भी जमा किया जा रहा है, ताकि इनका इस्तेमाल बॉर्डर को सील करने में हो सके। बता देें कि अब सिर्फ़ दिल्ली ही नहीं, बल्कि हरियाणा में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है, हरियााणा प्रदेश के सभी 7 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। 

आपको बता दें कि किसानों ने न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए कानूनी गारंटी सहित अपनी कई मांगों को लेकर 13 फरवरी यानी मंगलवार को दिल्ली कूच का फैसला लिया हुआ। जानकारी के अनुसार  15 से 20 हजार किसान करीब दो हजार ट्रैक्टरों के साथ दिल्ली में दाखिल होने की तैयारी में है। इसी को लेकर टिकरी बॉर्डर, सिंघू बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा की गई है। बॉर्डर पर बैरिकेडिंग के साथ-साथ काफी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को भी तैनात किया गया है।