home page

भारत के पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न, दिया गया देश का सबसे बड़ा सम्मान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद एक्स पर पोस्ट कर दी जानकारी 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
लालकृष्ण आडवाणी

mahendra india news, new delhi

देश के पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने का निर्णय लिया गया है। देश की केंद्र सरकार ने लालकृष्ण आडवाणी को देश के सबसे बड़े सम्मान भारत रत्न से सम्मानित करने का ऐलान किया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद एक्स पर पोस्ट करके इस बारे में जानकारी दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित होंगे.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 प्रदेशों के दौरे में जनता को कई परियोजनाओं की सौगात देने जा रहे हैं। शनिवार यानि 3 और रविवार यानि 4 फरवरी को है ओडिशा और असम के दौरे पर रहेंगे। इसके बाद 6 फरवरी गोवा के दौरे पर पीएम मोदी. 3 फरवरी को 2:15 बजे आईआईएम रू संबलपुर कैंपस में प्रधानमंत्री मोदी कई विकास कार्यो की शुरुआत करेंगे।

देश के प्रधानमंत्री 3:45 बजे संबलपुर में सभा को संबोधित करेंगे, इसके बाद रात्रि गुवाहाटी में रुकेंगे,  सीएम हिमंता बिस्वा सरमा समेत असम के संगठन के लोगों के साथ लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर भी चर्चा करेंगे। 4 फरवरी- 11:30 बजे विकास कार्यो का शिलान्यास और शुरुआत करेंगे।6 फरवरी- 10:30 बजे इंटीग्रेटेड सी सरवाइवल ट्रेनिंग सेंटर की शुरुआत करेंगे। 10:45 बजे इंडिया एनर्जी वीक 2024 की शुरुआत, 2:45 बजे विकसित भारत विकसित गोवा 2047 कार्यक्रम में शामिल होंगे।

पुरानी पेंशन योजना का विकल्प देने के लिए जीआर जारी
महाराष्ट्र से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पर सरकार ने शुक्रवार को एक जीआर जारी किया इसमें एक नवंबर 2005 के बाद सेवा में शामिल हुए। राजकीय कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ उठाने के लिए 6 माह के भीतर आवेदन करने को कहा गया है। राजकीय प्रस्ताव के अनुसार जिन पदों के लिए विज्ञापन एक नवंबर, 2005 से पहले जारी किए गए थे, लेकिन चयन बाद में हुआ वे कर्मचारी ओपीएस के लिए आवेदन कर सकेंगे, प्रदेश मंत्रिमंडल ने पिछले माह ऐसे कर्मचारियों को राष्ट्रीय पेंशन योजना के बजाय पुरानी पेंशन योजना चुनने का विकल्प देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी।