home page

BHEL Recruitment 2024: बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरा मौका, बस करना होगा यह काम

 | 
 BHEL Recruitment 2024: बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरा मौका, बस करना होगा यह काम
BHEL Recruitment 2024: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) में इलेक्ट्रॉनिक्स डिवीजन (ईडीएन), समेत कई पदों पर बंपर वैकेंसी निकली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भेल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरु हो गई है।

भेल भर्ती 2024 के जरिए कुल 33 पदों पर बहाली की जाएगी. जो भी उम्मीदवार भेल में इन पदों के लिए अप्लाई करने की सोच रहे हैं, वे 32 मार्च से पहले आवेदन कर दें. अन्यथा नौकरी पाने का ये सुनहरा मौका हाथ से निकल जाएगा. इसके अलावा उम्मीदवार अप्लाई करने से पहले इन तमाम खास बातों को गौर से पढ़ें.

भेल में इन पदों होगी बहाली
सीनियर इंजीनियर- 19 पद
डिप्टी मैनेजर- 10 पद
सीनियर मैनेजर- 04 पद

भेल में नौकरी पाने की जरूरी योग्यता
उम्मीदवार जो भी भेल के इस भर्ती के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए.

भेल में नौकरी पाने के लिए देना होगा शुल्क
उम्मीदवार जो भी यूआर/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी कैटेगरी से संबंध रखते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 400 + 18% जीएसटी यानी कुल 472 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/भूतपूर्व सैनिक कैटेगरी वालों को 400 + 18% जीएसटी यानी 472 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

WhatsApp Group Join Now

भेल में ऐसे मिलेगी नौकरी
उम्मीदवार जो भी भेल में इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनका चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा. इसके लिए शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी की जाएगी.

भेल में चयन होने पर मिलेगी सैलरी
जिन उम्मीदवारों का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर निम्नलिखित स्केल के तहत भुगतान किया जाएगा.