home page

पंजाब रोडवेज कर्मियों का बड़ा निर्णय, अब बसों में जितनी सीटें उतने ही होंगे यात्री

23 जनवरी से कर्मचारी करेंगे नए नियम लागू

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
23 जनवरी से कर्मचारी करेंगे नए नियम लागू

mahendra india news, new delhi

Punjab state में रोडवेज कर्मचारियों ने अलग ही फैसला लेने जा रहे हैं। Punjab state रोडवेज के कर्मचारी अगले माह से हड़ताल करने वाले हैं। यह हड़ताल 3 दिन की होगी। कर्मचारियों का कहना है कि अब से बस में जितनी सीट होगी सिर्फ उतने ही यात्रियों को बैठाया जाएगा और यह नियम 23 जनवरी से लागू होगा।

Punjab state रोडवेज विभाग ने अपनी मांगों को पूरा करने के लिए 13 से 15 फरवरी तक प्रदेश भर में हड़ताल करने का निर्णय लिया है। इसी के साथ साथ ही नए यातायात कानून का विरोध करते हुए 23 जनवरी से बसों में सीटों की संख्या के मुताबिक पचास से 52 सवारी को बैठने का निर्णय लिया है, यानी अब से बस में जितनी सीट होगी उतने ही यात्रियों को बैठाया जाएगा। 


आपको बता दें कि हाल ही में हुई बैठक में प्रदेश के 27 डिपो के कर्मचारी नेताओं ने भाग लिया है। इस बैठक में निर्णय ये लिया गया है कि प्रदेश सरकार द्वारा सभी प्रयासों के बाद भी कर्मचारियों की लंबित मांगे और जिन मार्गों पर सरकार द्वारा सहमति भी दे दी गई है। 


बैठक में मांगों को लेकर विरोध में 13 से 15 फरवरी को हड़ताल की जाएगी। Punjab state रोडवेज नेताओं का कहना है कि परिवहन विभाग ने आश्वासन के बाद भी ठेके पर कार्य कर रहे कर्मचारियों को पक्का नहीं किया है।

बता दें कि हाल ही में हुई बैठक में कर्मचारियों ने यह भी फैसला लिया है कि कर्मचारियों की मांगों के लिए आंदोलन को तेज करते हुए 22 जनवरी को पंजाब प्रदेश के सभी बस डिपो पर गेट मीटिंग की जाएगी। इसी के साथ ही 26 जनवरी को मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन भी किया जाएगा।