home page

बड़ी खबर : इस दिन से शुरू होगा हिसार एयरपोर्ट, दुष्यंत चौटाला ने बताया इन शहरों के लिए फ्लाइटें भरेंगी उड़ान

जानिए कहां कहां से हिसार से भर सकेंगे उड़ान 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
 जानिए कहां कहां से हिसार से भर सकेंगे उड़ान 

mahendra india news, new delhi

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हिसार एयरपोर्ट से इसी वर्ष 2022 में अप्रैल में देश के विभिन्न खास शहरों के लिए हवाई सेवाएं शुरू हो जाएगी। इस संबंध में एलिनेस-एयर कंपनी के अधिकारियों के साथ विस्तार से उपमुख्यमंत्री की बातचीत हुई है। अब जल्द ही इस कंपनी के साथ एमओयू किया जाएगा।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के पास सिविल एविएशन विभाग का प्रभार भी है, उन्होंने हाल ही में चंडीगढ़ में सिविल एविएशन एवं एलिनेस-एयर कंपनी के अधिकारियों की सयुंक्त बैठक की। बैठक उनकी अध्यक्षता में हुई।  उन्होंने बताया कि प्रदेश हरियाणा में यह एयर कनेक्टिविटी स्टेट वीजीएफ के कांसेप्ट पर होगी ताकि यात्रियों को अधिक किराया न देना पड़े। 


उन्होंने बताया कि हिसार एयरपोर्ट से चंडीगढ़, दिल्ली, जम्मू, अहमदाबाद, जयपुर और कुल्लू के रूट पर 70 सीटर हवाई जहाजों को चलाने का विचार किया गया है।

एयर पोर्ट शुरू होने के 90 दिन बाद रूट्स की पुन: समीक्षा होगी। इसके बाद यात्रियों की डिमांड के मुताबिक लखनऊ, वाराणसी, अम्बाला सहित अन्य शहरों के लिए भी हिसार से हवाई जहां चलाया जाएगा। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हिसार से एयर कनेक्टिविटी होने के बाद वहां पर डिफेन्स एवं अन्य उद्योग धंधे बढ़ जाएंगे जो कि हरियाणा प्रदेश में राजस्व का बहुत बड़ा स्रोत बन जाएगा।