home page

महाप्रबंधक की मंडल रेल प्रबंधको के साथ कार्य प्रगति पर किया गया मंथन

 | 
महाप्रबंधक की मंडल रेल प्रबंधको के साथ कार्य प्रगति पर किया गया मंथन 
mahendra india news, new delhi

शुक्रवार के दिन अमिताभ, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे की अध्यक्षता में प्रधान कार्यालय में उत्तर पश्चिम रेलवे पर चल रहे कार्यों की प्रगति और कार्य समीक्षा मीटिंग का आयोजन किया गया। इस मीटिंग में उत्तर पश्चिम रेलवे के चारों मण्डलों के मण्डल रेल प्रबंधक और सभी विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे। 

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के मुताबिक बैठक में श्री अमिताभ, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे ने अपने संबोधन में कहा कि उत्तर पश्चिम रेलवे का कार्य निष्पादन उत्कृष्ट रहा है और हमें आपस में सामंजस्य और समन्वय के साथ कार्य कर सभी कार्यों को लक्ष्यानुसार करने पर ध्यान देना है। इसके साथ ही उन्होंने विभागों और मण्डलों के बीच तालमेल को सुदृढ़ कर निर्माण परियोजनाओं और यात्री सुविधाओं के कार्यों को प्राथमिकता के साथ पूरा करने की बात कही। बैठक में श्री अमिताभ ने संरक्षा को प्राथमिकता पर रखते हुए सतर्कता और सजगता से कार्य करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

WhatsApp Group Join Now

बैठक में उत्तर पश्चिम रेलवे के सभी मण्डलों के मण्डल रेल प्रबंधको ने प्रजेन्टेशन के माध्यम से मण्डल की प्रगति के बारे में जानकारी प्रदान की तथा प्रगति पर चल रहे कार्यों के बारे में अवगत करवाया। इसमें इन्फ्रास्ट्रक्चर को सुदृढ़ करने के कार्यों जैसे नई लाइनों के निर्माण, दोहरीकरण, विद्युतीकरण के साथ-साथ स्टेशनों के पुनर्विकास, यात्री सुविधाओं से जुडे कार्यों और संरक्षा के प्रमुख मदों रोड ओवर ब्रिज/रोड अंडर ब्रिज, सिगनल कार्यों पर प्रमुखता के साथ चर्चा की गई।

बैठक में महाप्रबंधक महोदय अमिताभ ने सभी अधिकारियों को कार्य निष्पादन को निर्धारित लक्ष्यानुसार पूरा करने के लिए दिशा-निर्देश प्रदान किए ताकि समयानुसार रेल उपभोक्ताओं को सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सके तथा आश्वस्त किया कि मुख्यालय स्तर पर अनुमोदित होने वाले कार्यों के निष्पादन में पूरा सहयोग प्रदान किया जाएगा।

इस कार्य प्रगति व समीक्षा बैठक में श्री अशोक माहेश्वरी, अपर महाप्रबंधक, सभी विभागाध्यक्ष, श्री विकास पुरवार, मण्डल रेल प्रबंधक-जयपुर, श्री राजीव धनखड़, मण्डल रेल प्रबंधक-अजमेर, श्री पंकज कुमार सिंह, मण्डल रेल प्रबंधक-जोधपुर व डा. आशीष कुमार, मंडल रेल प्रबंधक-बीकानेर  ने  भाग  लिया।