home page

Haryana के 14 जिलों की 303 अवैध कॉलोनियां को वैध करने की मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने की घोषणा

31 जनवरी तक 1507 और होंगी रेगुलर, सीएम ने ये भी किया ऐलान

 | 
 सीएम ने ये भी किया ऐलान

mahendra india news, new delhi

हरियाणा के सीएम मनोहरलाल ने शुक्रवार को बड़ी घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने हरियाणा के 14 जिलों की 303 अवैध कॉलोनियों को वैध करने का ऐलान कर दिया है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने  1507 और कॉलोनियों को 31 जनवरी 2024 तक वैध करने का फैसला लिया है। 


इसी के साथ साथ प्रदेश के सीएम मनोहर ने ऐसी कॉलोनियां न बने इसके लिए हमने कड़े प्रावधान करने का फैसला लिया है। सीएम ने कहा कि जहां भी ऐसी अवैध कॉलोनियां हैं वहां रजिस्ट्रियों को पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। अगर प्रदेश में कहीं भी चोरी छिपे बनाई भी जा रही हैं वहां ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को और तेज कर दिया है।

गरीबों को मिलेंगे मकान 
मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि गरीब परिवारों को को भी सस्ते मकान मुहैया कराए जाएंगे।‌ उन्हें सस्ते लोन भी दिए जाएंगे। किसानों को राहत देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि किसी किसान के खेत से ड्रिस्टीब्यूशन ट्रांसफार्मर की चोरी होती है तो वह थाने में अपनी रिपोर्ट दर्ज करा सकेगा। इसके लिए हरियाणा के DGP शत्रुजीत कपूर की ओर से भी प्रदेश के सभी ADGP, पुलिस आयुक्तों, पुलिस अधीक्षकों तथा रेंज अधिकारियों को इसको लेकर निर्देश जारी कर दिए हैं।

WhatsApp Group Join Now