home page

शीतलहर ठिठुरा रही, हरियाणा में इस दिन होगी बरसात, चेक करें मौसम का अपडेट

हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ के लिए ये जारी किया गया अलर्ट 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ के लिए ये जारी किया गया अलर्ट 

mahendra india news, new delhi
शीतलहर ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है। इस बीच, मौसम विभाग ने कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इस दौरान राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से बीच बीच में आंशिक बादल रहने  की संभावना है परंतु एक ओर पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से 30-31 जनवरी को आंशिक बदलवाई तथा हरियाणा में 1 फरवरी को हवाएं व गरज चमक के साथ कहीं कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की भी संभावना बन रही है।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, अगले 2 दिन उत्तर INDIA में तमाम जगहों पर आज कोहरा छा सकता है. हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ और यूपी के कुछ जिलों में सुबह और रात के वक्त घने से बहुत घना कोहरा होने की संभावना है. आइए जानते हैं कि मौसम आज कैसा रहने वाला है।  मौसम विभाग ने आज HARYANA, पंजाब, दिल्ली और चंडीगढ़ में कोल्ड डे, शीतलहर और कुछ जिलों में कोहरे को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और जम्मू कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी संभव है।

हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों और उत्तराखंड के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। तमिलनाडु, सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश में 1 या 2 स्थानों पर हल्की से बहुत हल्की बारिश संभव है।

उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों, पंजाब, HARYANA, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति होने की संभावना है। बिहार के कुछ हिस्सों में शीत दिवस से लेकर गंभीर शीत दिवस की स्थिति और उसके बाद अगले 2 दिनों तक शीत दिवस की स्थिति जारी रहने की संभावना है। उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति बन सकती है।