home page

सिरसा जिले के इन 11 गांवों में 8 करोड़ की लागत से बनाएं जाएंगे सामुदायिक केंद्र

 | 
Community centers will be built in these 11 villages of Sirsa district at a cost of Rs 8 cror
mahendra india news, new delhi

हरियाणा में सिरसा के विधायक, पूर्व गृहराज्यमंत्री एवं एनडीए घटक दल हलोपा सुप्रीमो गोपाल कांडा की ओर से अनुमोदित विकास कार्यो (सामुदायिक केंद्र) निर्माण को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। क्षेत्र के 11 गांवों में बनने वाले सामुदायिक केंद्र का निर्माण कार्य  जल्द शुरू होगा। 

क्षेत्र में सडक़ों के निर्माण के लिए पहले ही करोड़ों रुपये की राशि जारी हो चुकी है, कई सडक़ों का निर्माण कार्य जारी है और शेष का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा। विधायक ने कहा है कि उनके क्षेत्र के विकास कार्यो में सरकार की ओर से धन की कोई कमी नहीं आने दी जा रही है, उनके द्वारा अनुमोदित विकास कार्यो को मंजूरी देते हुए सरकार ने धनराशि भी जारी की हुई है। क्षेत्र का संपूर्ण विकास कराना उनकी प्राथमिकता है।


बीजेपी नेता गोबिंद कांडा ने बताया कि सिरसा विधानसभा क्षेत्र के अनेक गांवों में सामुदायिक कें द्र बनाने की मांग की जा रही थी। विधायक गोपाल कांडा ने 11 गांवों में सामुदायिक कें द्र निर्माण का अनुमोदन करते हुए  इस बारे में उच्चाधिकारियों को पत्र  लिखा साथ ही इस बारे में एक मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री नायब सिंंह सैनी को अवगतकरवाया। मुख्यमंत्री ने इस पर तुरंत संज्ञान लेते हुए  11 गांवों में सामुदायिक कें द्र निर्माण और उनकी अनुमानित लागत को मंजूरी प्रदान कर दी है। अब जल्द से जल्द टेंडर जारी करते हुए बाद में निर्माण कार्य शुरू कर दिए जाएंगे। इसके लिए कांडा बंधुओं ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है।  

WhatsApp Group Join Now


इन गांवों में बनाए जाएंगे सामुदायिक केंद्र 
उन्होंने बताया कि गांव अली मोहम्मद में बनने वाले सामुदायिक केंद्र पर 58.13 लाख रुपये की धनराशि खर्च की जाएगी, इसके साथ ही  डिंग में 82.52 लाख, जोधकां में 82.52 लाख, मोचीवाली 58.13 लाख, राजपुरा कै रांवाली में 58.13 लाख, धिंगतानियां, कंगनपुर,  कंगनपुर दो,  केलनियां, कुसुंभी और फूलकां में 58.13-58.13 लाख रुपये की धनराशि खर्च की जाएगी।  उन्होंने कहा कि सिरसा विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यो के लिए प्रदेश सरकार हर माह करोडों रुपये की धनराशि जारी कर रही हैं।


मोहन लाल बड़ौली के प्रदेशाध्यक्ष बनने पर गोबिंद कांडा ने दी बधाई
 वरिष्ठ भाजपा नेता एवं श्री बाबा तारा जी कुटिया के मुख्यसेवक गोबिंद कांडा ने भाजपा विधायक मोहनलाल बडौली को प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर केंद्रीय संगठन का बहुत-बहुत धन्यवाद करते हुए कहा कि संगठन ने हरियाणा प्रदेश को एक योग्य, अनुभवी और कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्मान करने वाले बडौली को संगठन में अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है।  वे शुरू से आरएसएस  से जुड़े हुए हैं।  इसी के चलते बुड़ौली को संगठन में अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। बड़ौली को प्रदेशाध्यक्ष बनने से प्रदेश में भाजपा खासकर जीटी रोड बेल्ट में  अधिक मजबूत होगी।