home page

गंगानगर की श्रीकरणपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के रुपिंदर सिंह जीते

भाजपा के सुरेंद्रपाल सिंह को हराया 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
भाजपा के सुरेंद्रपाल सिंह को हराया 

mahendra india news, new delhi

राजस्थान में गंगानगर की श्रीकरणपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के रुपिंदर सिंह कुन्नर ने विजय हासिल कर ली है।रुपिंदर सिंह कुन्नर ने इस चुनाव में 12570 वोट से जीत हासिल की है। हालांकि अभी तक अधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं हुई है। 

सोमवार को  सुबह से डॉ. भीमराव अंबेडकर गवर्नमेंट पीजी कॉलेज में काउंटिंग शुरू हुई। इस सीट पर 5 जनवरी को मतदान हुआ था।

राजस्थान में करणपुर विधानसभा सीट के लिए वोटों की गिनती सोमवार सुबह 8 बजे शुरू हो चुकी है। बता दें कि यहां एक प्रत्याशी की मृत्यु के कारण मतदान स्थगित कर दिया गया था। भाजपा ने सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को मैदान में उतारा था।

आपको ये भी बता दें कि भाजपा द्वारा विधानसभा चुनाव में 199 में से 115 सीटें जीतने के बाद सुरेंद्र पाल सिंह को राजस्थान मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया था। कांग्रेस ने उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की आलोचना करते हुए इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन भी बताया था। 

करणपुर विधानसभा सीट के लिए शुक्रवार को मतदान हुआ था। इस चुनाव में 81.38 फीसद मतदान हुआ। श्रीगंगानगर जिले के डॉ. भीमराव अंबेडकर राजकीय कॉलेज में 17 काउंटरों पर गिनती चल रही है, जो निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि मतगणना को लेकर पूरी प्रक्रिया चल रही है।

14 टेबलों पर ईवीएम की गिनती की जा रही है। डाक मतपत्रों की गिनती के लिए दो टेबलें लगाई गई हैं, इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक रूप से प्रसारित डाक मतपत्रों की गिनती के लिए एक टेबल लगाई गई है।