home page

कांग्रेस आज शुरू करेगी इंडिया अलायंस में आम चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर चर्चा

9 प्रदेशों में गठबंधन में चुनाव लड़ने की तैयारी

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
9 प्रदेशों में गठबंधन में चुनाव लड़ने की तैयारी

mahendra india news, new delhi

कांग्रेस आज इंडिया अलायंस के साथ लोकसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे पर चर्चा करेगी। बिहार में आरजेडी -जेडीयू अपना-अपना गोल सेट कर चुके हैं, पश्चिमी बंगाल में ममता बनर्जी की टीएमसी का जलवा है। राशन घोटाले में ईडी की छापेमारी की चर्चा हो रही है।  

मध्य प्रदेश में बीते साल नवंबर में हुए विधानसभा चुनाव में हार का सामना करने वाले कांग्रेस के 164 उम्मीदवारों में से अधिकतर ने शनिवार को यहां आयोजित एक समीक्षा बैठक में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ खराब प्रदर्शन के लिए ईवीएम को जिम्मेदार ठहराया। कई उम्मीदवारों ने दावा किया कि हार का कारण आंतरिक मतभेद था और उन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले कड़ा कदम उठाने की मांग की।

भाजपा ने राज्य में हुए विधानसभा चुनावों में 230 में से 163 सीटें जीतकर सत्ता बरकरार रखी जबकि कांग्रेस के खाते में बस 66 सीट मिली। 


वहीं भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में रविवार आम चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। बांग्लादेश संसद की 300 सीटों के लिए मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी है। वोटिंग खत्म होने के बाद मतगणना शुरू होगी और कल तक नतीजे आने की उम्मीद है। खालिदा जिया की विपक्षी पार्टी के बहिष्कार की वजह से हिंसा की आशंका जताई जा रही है। विपक्ष का कहना है कि शेख हसीना के प्रधानमंत्री रहते देश में निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकते हैं।