home page

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जाएंगे अयोध्या, करेंगे रामलला के दर्शन

एनडीए 400 पार कैसे पहुंचेगा

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
एनडीए 400 पार कैसे पहुंचेगा

mahendra india news, new delhi

देश की बड़ी खबरों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन करेंगे। केजरीवाल के साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी जाएंगे। सीएम केजरीवाल और सीएम भगवंत मान परिवार सहित सोमवार को यानि कल अयोध्या जाएंगे। बता दें कि अरविंद केजरीवाल अपने माता-पिता और पत्नी के साथ रामलला के दर्शन करेंगे।

कैसे पहुंचेगा 400 पार
देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हर कार्यकर्ता को अपनी पोलिंग पर भाजपा के वोट बढ़ाने हैं। इससे भाजपा अकेले आसानी से 370 सीटें जीत जीतेगी। उन्होंने कहा कि एनडीए का आंकड़ा भी आसानी से 400 के पार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अब तो विपक्षी भी कहने लगे हैं कि एनडीए को 400 से अधिक सीटें मिलेंगी.

प्रमोद कृष्णम का कांग्रेस पर हमला
देश की बड़ी खबरों में कांग्रेस से निष्कासित किए जाने के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस से पूछा है कि क्या राम का नाम लेना पार्टी विरोधी है। इसी क ेसाथ सवाल किया है कि क्या राम मंदिर निर्माण का समर्थन करना पार्टी विरोधी है। क्या पीएम नरेंद्र मोदी से मिलना पार्टी विरोधी है। इसके लिए केसी वेणुगोपाल और मल्लिकार्जुन खरगे मेरी इस बात जवाब दें। 


हरियाण की अनाज मंडी में सोमवार से नहीं होगी हड़ताल, मंडी मेंं होगी नरमा कपास की बोली 
इसलिए वापस ली गई हड़ताल

हरियाणा के सिरसा में अनाज मंडी के अंदर सोमवार से आढ़ती हड़ताल नहीं करेंगे। कॉटन मिलर्स से जीएसटी को लेकर चल रहे विवाद का समाधान हो गया है। इसलिए सिरसा अनाजमंडी में 12 फरवरी यानि सोमवार से प्रस्तावित कॉटन की बोली की हड़ताल को स्थगित कर दिया गया है। अब सोमवार से हड़ताल नहीं होगी तथा अन्य जींसों की तरह ही कॉटन की बोली होगी। 


आपको बता दें कि दि आढ़तियां एसोसिएशन सिरसा के प्रधान मनोहर मेहता ने रविवार को एसोसिएशन की आम सभा की बैठक में उपस्थित आढ़तियों से कही। एसोसिएशन के प्रधान मनोहर मेहता ने बताया कि कॉटन मिलर्स से जीएसटी को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है। इसको हल करने का हर संभव प्रयास एसोसिएशन की ओर से किया गया लेकिन कॉटन मिलर्स की ओर से कोई सार्थक जवाब नहीं मिला। 


उन्होंने बताया कि इस विवाद को सुलझाने के लिए तीन चार बार मिलर्स के मालिकों से मार्केट कमेटी के सचिव की उपस्थिति में बैठकें हुई लेकिन मिलर्स के मालिक अपनी जिद पर अड़े रहे। इसलिए उन्होंने सोमवार से नरमा-कपास की बोली नहीं करवाने का ऐलान किया था। उनकी हड़ताल को देखते हुए आज एसडीएम सिरसा ने कॉटन मिलर्स के मालिकों से बैठक की। 


इस बैठक में एसडीएम ने मिलर्स मालिकों से विस्तार से इस मुद्दे पर चर्चा की जिसकी जानकारी एसडीएम ने प्रधान मनोहर मेहता को बुलाकर दी। एसडीएम ने बीच का रास्ता निकालते हुए कहा कि मिलर्स मालिक आढ़तियों को हर माह की 5 तारीख को जीएसटी का चेक बनाकर देंगे। आढ़ती उसे भरकर उसकी रसीद दिखा देंगे। इस सुझाव को 


आपको बता दें कि प्रधान मनोहर मेहता ने आज शाम एसोसिएशन की आम सभा में रखा। काफी विचार करने के बाद आढ़तियों ने अपनी सहमति देते हुए कहा कि यदि मिलर्स मालिक 5 तारीख को जीएसटी का चेक देते हैं तो फिर एक बार हड़ताल को स्थगित कर दिया जाए। सभी की सहमति से प्रधान मनोहर मेहता ने सोमवार से घोषित की गई नरमा-कपास की बोली की हड़ताल को स्थगित कर दिया है। उन्होंने सभी आढ़तियों से कहा कि वे सोमवार से अन्य जींसों की तरह ही नरमा-कपास की बोली करवाए।

इस अवसर पर आढ़ती एसोसिएशन के उपप्रधान प्रेम बजाज, एसोसिएशन सचिव दीपक मित्तल, कोषाध्यक्ष कुणाल जैन, सह सचिव महावीर शर्मा, उपप्रधान सुशील कस्वां,  सुशील रहेजा, अनीश गर्ग, दीपक नड्डा, राजकरण भाटिया, सुधीर ललित मेहता, कृष्ण गोयल, नरेंद्र धींगड़ा, देवराज कंबोज, मुकेश धींगड़ा, धर्मपाल जिंदल, श्याम लाल गर्ग, सोहन लाल गर्ग, राजेश बिट्टू, मनीश अरोड़ा, हन्नी अरोड़ा व कृष्ण मेहता मौजूद रहे थे।