home page

Delhi-NCR: अब Gurugram से फरीदाबाद जाना हुआ और भी आसान, फोरलेन बनने जा रही ये सड़क

 | 
 Delhi-NCR: अब Gurugram से फरीदाबाद जाना हुआ और भी आसान, फोरलेन बनने जा रही ये सड़क
Delhi-NCR: अगर आप भी रोजाना गुरुग्राम से फरीदाबाद का सफर तय करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। क्योंकि हरियाणा के NCR क्षेत्र में यातायात व्यवस्था को सुचारू रुप से बनाए रखने के लिए तेजी से काम चल रहा है। ग्रेटर फरीदाबाद को कुंडली-गाजियाबाद-पलवल (KGP) एक्सप्रेसवे को जोड़ने वाली सड़क की मरम्मत का काम पीडब्लूडी विभाग द्वारा शुरु किया जाएगा। इस सड़क की मरम्म के लिए 6.35 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

6 महीने में काम पूरा हो जाएगा
आपको बता दें कि तिगांव से कौराली के बीच सड़क जर्जर हालत में पहुंच चुकी है और यहां सड़कें कम और गड्ढे ज्यादा हैं। इससे लोगों को यात्रा करने में परेशानी हो रही है। अब इस सड़क की विशेष मरम्मत पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा करायी जायेगी और सड़क की चौड़ाई भी बढ़ेगी। इस काम को अगले 6 महीने में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

कनेक्टिविटी में सुधार होगा
आपको बता दें कि ग्रेटर फरीदाबाद से तिगांव तक की सड़क को फोरलेन बनाया जा रहा है। तिगांव से कौराली होते हुए अटाली तक जाने वाली इस सड़क के सुधरने से ग्रेटर फरीदाबाद के लोग आसानी से मोहना रोड तक पहुंच सकेंगे और इस रास्ते से केजीपी एक्सप्रेस-वे पर जा सकेंगे।

WhatsApp Group Join Now

मोहना रोड को भी फोरलेन बनाया जा रहा है। इस सड़क के बेहतर होने से आसपास के गांवों की केजीपी एक्सप्रेस-वे तक जाने वाली सड़क और ग्रेटर फरीदाबाद से कनेक्टिविटी भी बेहतर हो जाएगी। पीडब्ल्यूडी विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हाल ही में सड़क निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और जल्द ही इस पर काम शुरू हो जाएगा।