home page

Delhi weather: दिल्ली-NCR में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

 | 
 Delhi weather: दिल्ली-NCR में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Delhi weather: दिल्ली-एनसीआर में में भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियर वही अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहेगा। भीषण गर्म के बीच हल्की बारिश होने की संभावना है।

देश के ज्‍यादातर राज्‍यों में आज मौसम साफ रहेगा। बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके, तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल और तेलंंगाना में हीटवेव की चेतावनी जारी की गई। 

इन स्‍थानों पर उमस करेगी परेशान
कोंकण-गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल और तम‍िलनाडु-पुडुचेरी में गर्मी के साथ उमस परेशान करेगी। कोस्‍टल आंध्र प्रदेश में आंधी और आकाशीय ब‍िजली को लेकर भी चेतावनी जारी की गई है।

वहीं, गुजरात में हीटवेव को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। नॉर्थ-ईस्‍ट के राज्‍यों असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश के अलावा जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख में आंधी और आकाशीय बिजली का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

उत्‍तराखंड में तापमान में वृद्धि
आज उत्‍तराखंड में मौसम शुष्क और चटख धूप रहने का अनुमान है, जिससे तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है। गुरुवार को दून में सुबह से धूप खिली रही। हालांकि, सुबह हल्की ठंडक महसूस की गई। वहीं, शनिवार से प्रदेश में एक बार फिर मौसम करवट बदल सकता है। प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक से लेकर मुख्यत: बादल छाये रहने के आसार हैं। 

WhatsApp Group Join Now

हिमाचल में आंधी-ब‍िजली का अलर्ट
हिमाचल प्रदेश में चार और पांच मई को प्रदेश में कुछ स्थानों पर आंधी और आकाशीय बिजली को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। 4 मई से प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के एक बार फिर सक्रिय होने का अनुमान है। हालांकि, इसका ज्यादा असर नहीं रहेगा।