home page

पेंशनर्स का मेडिकल भत्ता 1000 रुपये मासिक से 3000 रुपये किए जाने की उठाई मांग

मासिक मीटिंग में पेंशनर्स की मांगों को लेकर की चर्चा

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
मासिक मीटिंग में पेंशनर्स की मांगों को लेकर की चर्चा

mahendra india news, new delhi

हरियाणा के सिरसा में HARYANA बिजली पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की मासिक बैठक प्रधान वी के गर्ग की अध्यक्षता में बरनाला रोड स्थित पेंशनर मीटिंग हॉल में आयोजित की गई। इस दौरान मंच का संचालन यूनिट सचिव रणसिंह यादव ने किया। उन्होंने यूनिट कार्यकारिणी द्वारा किए गए कार्यों के बारे में विस्तार से ब्यौरा दिया। 


इस बैठक में पेंशनर की प्रमुख मांगों, जिनमें फैमिली पेंशनर्स को एलटीसी देने, रिटायर्ड पेंशनर्स को 65, 70 और 75 साल की आयु होने पर पेंशन में 5, 10 और 15 फीसद वृद्धि करने, पेंशनर्स को कैशलेस मेडिकल की सुविधा एचवीपीएन की तर्ज पर शीघ्र अति शीघ्र प्रदान करने, मैडिकल भत्त्ता एक हजार रुपये मासिक से तीन हजार रुपए किया जाए। 

इसी के साथ साथ पेंशनर्स को बिजली के फ्री यूनिट कार्यरत कर्मचारियों के मुताबिक दिए जाने, पेंशनर्स को मैडिकल बिल क्लेम करने की सुविधा उसके निवास स्थान के नजदीकी DHBVN डिवीजन में सबमिट किए जाने सहित तमाम मांगों पर विस्तार से चर्चा की गई। मीटिंग में सीबी गाबा, आत्मा राम सेठी, भोलाराम, बलवान सिंह, बृजलाल, देसराज, फकीरचंद सहित करीब 40 पेंशनर्स को जनमदिन की ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर M R सचदेवा, L R विरमानी, गुलशन वधवा, D R वर्मा, एम एस रोहिल्ला, R K बिश्नोई, प्रसन्न सिंह, महेंद्रपाल, मालाराम, मनीराम, देसराज, बनवारीलाल, कृष्ण मुरारी सहित सैकड़ों पेंशनर्स उपस्थित थे।