home page

हरियाणा में गांवों में शहरों की तर्ज पर करवाए जा रहे हैं विकास कार्य : बिजली मंत्री रणजीत सिंह

 | 
Development work is being done in villages in Haryana on the lines of cities: Electricity Minister Ranjit Singh
mahendra india news, new delhi

हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक क्षेत्र का समान विकास करना भाजपा सरकार की प्राथमिकता है। रानियां हलका में वर्तमान में करोड़ों रुपये के विकास कार्य पूरे किए जा चुके हैं और अनेक कार्य प्रगति पर है। गांवों में पक्की गलियों का निर्माण किया जा रहा है तथा पेयजल व सिंचाई सुविधा को बेहतर किया गया है।


बिजली मंत्री मंगलवार को जिला के गांव मटदादू, सादेवाला, ममेराकलां, नटार आदि गांवों के दौरे के दौरान ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। बिजली मंत्री रणजीत सिंह राज्य सरकार पंचायतों को सुदृढ़ करने के लिए लगातार काम कर रही है। बीते दिनों मुख्यमंत्री नायब सिंह ने पंचायतों व सरपंचों से जुड़ी काफी घोषणाएं की हैं। अब सरपंच 21 लाख रुपये तक के कार्य स्वयं करवा सकता है। 


उन्होंने सरपंचों से आह्वान किया कि सरकार की नीतियों का लाभ उठाकर पंचायतों को सुदृढ़ करें। सभी सामूहिक प्रयास करें, इससे पूरे समाज को लाभ मिलेगा। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि सरकार के पास विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है, पूरे राज्य में बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। गांवों के विकास को लेकर किसी तरह की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के गांवों में शहरों की तर्ज पर विकास कार्य करवाए जा रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now


दौरे के दौरान बिजली मंत्री ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं, अधिकारियों को दिए समाधान के निर्देश
बिजली मंत्री रणजीत सिंह के समक्ष ग्रामीणों ने गलियों, सड़कों व बिजली से संबंधित समस्याएं रखी जिनका उन्होंने मौके पर ही अधिकारियों को जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा कि सरकार जन समस्याओं के समाधान के प्रति गंभीर है। सार्वजनिक कार्यों व समस्याओं के समाधान को प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज शायद ही प्रदेश का ऐसा कोई गांव हो, जहां पर विकास कार्य न करवाए जा रहे हों। सरकार गांवों में विकास कार्यों के लिए ग्रांट उपलब्ध करवा रही है, इसलिए ग्रामीण एकजुट होकर आपसी सहमति से विकास कार्यों की रूपरेखा तैयार करें और विकास कार्य करवाएं।