home page

नशे का सिरसा जिला से होगा पूर्ण सफाया, नशा बेचने वालों की इस नंबर पर पुलिस को दे सूचना, एसपी विक्रांत भूषण

 | 
Drugs will be completely eradicated from Sirsa district, drug sellers should inform the police on this number, SP Vikrant Bhushan

mahendra india news, new delhi

हरियाणा के सिरसा जिले के एसपी विक्रांत भूषण ने कहा कि जिला पुलिस नशे के खिलाफ अपने स्तर पर लगातार अभियान चलाए हुए हैं, परंतु इस अभियान की संपूर्ण सफलता के लिए जन सहयोग अति आवश्यक है। एसपी विक्रांत भूषण ने नशे के खिलाफ चलाए जा रहे जागरुकता अभियान के तहत जिला के गांव बणी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान संबोधित कर रहे थे। 


सिरसा के एसपी विक्रांत भूषण ने कहा कि नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में और तेजी लाई जाएगी तथा नशे के सौदागरों की खोज खबर लेकर उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा रही है तथा आमजन को नशे के खिलाफ जागरूक भी किया जा रहा है।

एसपी ने कहा कि नशा मुक्त समाज के लिए प्रत्येक व्यक्ति को आगे आकर अग्रणी भूमिका निभानी होगी। उन्होंने कहा कि नशा स्वस्थ समाज के लिए एक अभिशाप है, जोकि एक गंभीर चिंता का विषय  है, इसलिए समाज को पूरी तरह से नशा मुक्त करने के लिए सभी लोगों को मिलकर एक बड़ा सामाजिक आंदोलन चलाने की जरूरत है । उन्होंने कहा कि जब समाज का प्रत्येक नागरिक अपनी गली, मोहल्ले तथा गांव की पूरी जिम्मेवारी लेगा तभी हम इस अभियान में पूरी तरह से कामयाब होंगे । 

सिरसा के एसपी विक्रांत भूषण ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को यह प्रण लेना  होगा कि न तो व स्वयं नशा करेगा और न ही अपने आस-पास के लोगों को नशा करने देगा । पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि जिला पुलिस द्वारा जहां  नशे के खिलाफ आमजन को जागरूक किया जा रहा है, वहीं नशे से पीड़ित युवाओं की पहचान कर उनका स्थानीय प्रशासन के सहयोग से इलाज भी करवाया जा रहा है। इस अवसर पर गांव बणी की सरपंच नैना झोरड, पूर्व सरपंच राम सिंह साहरण, बाहिया के सरपंच  रूपेश,उमीद क्लब के प्रधान विकास झोरड सहित भारी संख्या में ग्रामीण तथा युवा मौजूद रहे। इस अवसर पर गांव बणी में कबड्डी तथा वॉलीबॉल का भी मैच करवाया गया।

WhatsApp Group Join Now

 पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने कहा कि जिला भर के युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए पुलिस विभाग की ओर से लगातार खेल गतिविधियों का आयोजन करवा कर उन्हें खेलों की ओर जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग की चार टीमें  लगातार सुबह और शाम गांव दर गांव जाकर वहां के युवाओं को खेल गतिविधियों से जोड़कर उन्हें नशा मुक्ति का संदेश दे रही है, जिसके काफी सार्थक परिणाम सामने आ रहे हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ग्राम पंचायतों तथा आमजन के सहयोग से अब तक  जिला के 76 गांव तथा शहर सिरसा के 4 वार्ड नशा मुक्त हो चुके हैं।  पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में सामाजिक तथा धार्मिक संस्थाओं का भी सहयोग लिया जाएगा ।

एसपी विक्रांत भूषण ने आमजन से आह्वान किया है कि गैरकानूनी धंधा करने वालों तथा नशा बेचने वालों की सूचना बिना किसी भय के ड्रग्स हेल्पलाइन नंबर 88140-56100 व 88140-11620 पर व्हाट्सएप या एसएमएस के माध्यम से भी दी जा सकती है।