home page

आवश्यक सेवाएं किसी भी सूरत में न हो प्रभावित, अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में रखें कड़ी नजर, कानून एवं शांति व्यवस्था न हो बाधित

सिरसा के उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने संयुक्त किसान मोर्चा व किसान मजदूर मोर्चा के दिल्ली कूच के आह्वïान के मद्देनजर ली अधिकारियों की बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
सिरसा के उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने संयुक्त किसान मोर्चा व किसान मजदूर मोर्चा के दिल्ली कूच के आह्वïान के मद्देनजर ली अधिकारियों की बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

mahendra india news, new delhi

हरियाणा के सिरसा उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने कहा कि 13 फरवरी को संयुक्त किसान मोर्चा व किसान मजदूर मोर्चा (गैर राजनैतिक) द्वारा दिल्ली कूच की घोषणा की गई है। इसी के मद्देनजर सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि जिला में बिजली, पानी, चिकित्सा, यातायात जैसी अतिआवश्यक सेवाएं किसी भी सूरत में प्रभावित न हो। इसके अलावा कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अधिकारी सभी मुख्य स्थानों को चिह्निïत करके अतिरिक्त सुरक्षा के कड़े इंतजाम करें।


जिला उपायुक्त पार्थ गुप्ता अपने कैंप कार्यालय में विभागाध्यक्षों की बैठक में संयुक्त किसान मोर्चा व किसान मजदूर मोर्चा द्वारा दिल्ली कूच की घोषणा के मद्देनजर की गई तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में पुलिस अधीक्षक सिरसा विक्रांत भूषण, पुलिस अधीक्षक डबवाली सुमेर सिंह, एसडीएम सिरसा राजेंद्र कुमार, एसडीएम डबवाली अभय सिंह, एसडीएम ऐलनाबाद डा. वेद प्रकाश बैनिवाल सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

SIRSA जिला के उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने कहा कि किसान संगठनों द्वारा दिल्ली कूच की घोषणा के मद्देनजर अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि जिला में कानून एवं शांति व्यवस्था प्रभावित न हो तथा अतिआवश्यक सुविधाएं बाधित न हो। इसके अलावा सेवाओं को बाधित करने वाले के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई भी अमल में लाई जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग पूर्ण रूप से मुस्तैद रहे और विशेषकर संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त इंतजाम करें और स्वयं मौके पर जा कर तैयारियों का बारीकी से जायजा लें।


SIRSA जिला के उपायुक्तपार्थ गुप्ता ने कहा कि सभी अधिकारी अपने हैडक्वार्टर पर मौजूद रहेंगे और सभी एसडीएम अपने-अपने क्षेत्रों में नाकों का निरीक्षण करें और आवश्यक इंतजाम पुख्ता करें। इसके अलावा सभी डï्यूटी मजिस्ट्रेट अपनी डï्यूटी के तहत निर्धारित स्थानों का निरीक्षण करे व स्थिति पर कड़ी निगरानी रखें। उन्होंने लोक निर्माण विभाग, बिजली निगम, जनस्वास्थ्य विभाग, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अधिकारी पूरी निष्ठïा से कार्य करें और यह सुनिश्चित करें कि इस दौरान आवश्यक सेवाएं प्रभावित न हो। 

उन्होंने पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि सभी नाकों पर अतिरिक्त बैरिकेडिंग व आवश्यक पुलिस बल की तैनाती करें। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे टीम वर्क से कार्य करें, आमजन को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो पाए। अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में कड़ी नजर रखें कि कानून एवं शांति व्यवस्था प्रभावित न हो।


उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आमजन को परेशानी न हो, यह प्रशासन की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि अधिकारी सुनिश्चित करें कि राष्ट्रीय व राज्य राजमार्गों पर परिवहन व्यवस्था बाधित न हो। उपायुक्त ने आमजन से अपील की है कि वे कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने में जिला प्रशासन का सहयोग करें।