home page

आपकी हर मनोकामना पूरी होगी, मगर पूरी करने के लिए जरूर अपनाएं ये 4 अचूक उपाय

ये राज आपको दिला सकते हैं कामयाबी 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
ये राज आपको दिला सकते हैं कामयाबी 

mahendra india news, new delhi

आज हर कोई व्यक्ति सफल होना चाहता है। इसके लिए कड़ी मेहनत भी करता है। मगर सफल नहीं हो पाता है। पता भी है परिश्रम करेंगे तो फल अवश्य ही मिलेगा। यह सही भी है कि परिश्रम करने पर ही फल की प्राप्ति होती है।  सामने रखे स्वादिष्ट व्यंजन देख कर मन तो ललचा सकता है, किंतु उसका स्वाद तभी मिल सकेगा जब उसके लिए कर्म यानी हाथ से तोड़ कर मुंह में डालेंगे। 


आपको बता दें कि लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि कर्म करने के बाद भी व्यक्ति को फल नहीं मिल पाता है। क्या कभी इसके कारण के बारे में विचार किया है। इसके लिए आपको कामयाबी दिलाने के लिए ऐसे टिप्स बता रहे हैं। जिनसे आपको सफलता मिल सकती है। 


इसके लिए सुबह के समय जागने के बाद धरती पर कदम रखते समय इस बात का ध्यान रखें कि सर्वप्रथम धरती माता का को स्पर्श कर माथे पर लगाएं। इसके बाद  अपना दायां पैर सबसे पहले रखें, ऐसा करने से पूरा दिन उत्साह के साथ बीतेगा और सिद्धिदायक रहेगा। 


सुबह के समय उठने से पहले नहाने आदि से निवृत्त होकर पूजा करते समय श्यामा तुलसी के पौधे पर जल में थोड़ा सा दूध मिला कर अर्पित करने से अभिलाषाएं पूरी होती हैं। 

इसी के साथ मनोकामना सिद्धि के लिए सरसों के तेल के एक दीपक में साबुत लौंग रखें और फिर उसे किसी निर्जन स्थान ( जिस स्थान पर लोगों का आना जाना कम हो) पर प्रज्वलित कर दें। 

वहीं आप महत्वपूर्ण किसी भी कार्य के लिए जाते समय घर से तिलक लगाकर ही निकले ऐसा करने से मन एकाग्र रहता है और टारगेट को जल्दी ही पूरा कर लेते हैं।