home page

गांव गंजा रूपाना में समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल की तरफ नेत्र जांच शिविर आयोजित


समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने कहा कि हमारी आंखे हैं अनमोल, शिविर में 522 व्यक्तियों की हुई जांच 

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
 समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने कहा कि हमारी आंखे हैं अनमोल, शिविर में 522 व्यक्तियों की हुई जांच 

mahendra india news, new delhi

सिरसा जिले के गांव गंजा रूपाना स्थित लाईब्रेरी भवन में समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल द्वारा निशुल्क नेत्र जांच  शिविर आयोजित की किया गया। इस विशेष शिविर में पंजाब से पहुंची चिकित्सकों की टीम ने 522 लोगों की आंखों की जांच की। इनको जरूरत के अनुसार दवाइयां व 326 लोगों चश्मे वितरित किए गये। इसी के साथ 47 लोगों का आंखों के ओपरेशन के लिए चयन किया गया। जिनका अनुभवी चिकित्सकों द्वारा निशुल्क ऑपरेशन किया जाएगा।अपनी आंखों का विशेष ध्यान दें


इससे पहले गांव में  नेत्र जांच शिविर का शुभारंभ गांव के सरपंच कुलदीप फगडिया व समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल की टीम ने किया। इस दौरान गांव में पहुंचे समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने कहा कि समय समय पर आंखों की तरफ विशेष ध्यान दें। हमारी आंखें अनमोल हैं और इनसे हम यह खूबसूरत दुनिया देखते हैं। इसके लिए अपनी आंखों का विशेष ध्यान दें। उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद हलका के अनेकों गांवों में निशुल्क नेत्र जांच शिविर आयोजित किए जा चुके हैं। वहीं भविष्य में भी नेत्रजांच शिविर गांवों में लगाए जाएंगे। जिससे लोगों को गांव में ही सुविधा मिल सके। 


टीम मीनू बैनीवाल के सदस्य बलराम कासनियां ने बताया कि शिविर में 522 ग्रामीणों ने अपने आंखों की जांच करवाई। तथा कप्तान टीम मीनू बैनीवाल द्वारा लोगों को आवश्यक सुविधा मुहैया करवाई करवाई गई। आंखों के मरीजों को जरूरत के अनुसार दवाइयां में चश्मे वितरित किए गए। 

इस अवसर अवसर पर पंचायत समिति के चेयरमैन सूरजभान बूमरा, बलराम कासनियां, सुभाष बैनीवाल,  रंजीत बाना,  पूर्व सरपंच राजाराम, हरि सिंह सहारण, देशबंधु बैनीवाल, राज ढूकड़ा, सतवीर सहारण, शशिपाल गौरा, सतबीर सिंह, प्रदीप कुमार व अन्य गणमान्य व्यक्तिमौजूद रहे।