home page

गांव निरबान में समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल की तरफ नेत्र जांच शिविर आयोजित, 622 लोगों की आंखों की जांच

शुक्रवार को गांव रायपुर में लगाया जाएगा नेत्रजांच शिविर 

 | 
शुक्रवार को गांव रायपुर में लगाया जाएगा नेत्रजांच शिविर 

mahendra india news, new delhi

सिरसा जिले के गांव निरबान स्थित लाईब्रेरी भवन में समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल द्वारा निशुल्क नेत्र जांच  शिविर आयोजित की किया गया। इस विशेष शिविर में पंजाब से पहुंची चिकित्सकों की टीम ने 622 लोगों की आंखों की जांच की। इनको जरूरत के अनुसार दवाइयां व 32३ लोगों चश्मे वितरित किए गये। इसी के साथ 48 लोगों का आंखों के ओपरेशन के लिए चयन किया गया। जिनका अनुभवी चिकित्सकों द्वारा निशुल्क ऑपरेशन किया जाएगा। अपनी आंखों का विशेष ध्यान देंइससे पहले गांव में  नेत्र जांच शिविर का शुभारंभ गांव के सरपंच दौलतराम कस्वां व समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल की टीम ने किया। शुक्रवार को गांव रायपुर में नेत्रजांच शिविर लगाया जाएगा। 

622 लोगों की आंखों की जांच की

आंखों की तरफ दें विशेष ध्यान
ग्रामीणों को चिकित्सकों ने जानकारी देते हुए कहा कि समय समय पर आंखों की तरफ विशेष ध्यान दें। हमारी आंखें अनमोल हैं और इनसे हम यह खूबसूरत दुनिया देखते हैं। इसके लिए अपनी आंखों का विशेष ध्यान दें। 


टीम मीनू बैनीवाल के सदस्य बलराम कासनियां ने बताया कि शिविर में 622 ग्रामीणों ने अपने आंखों की जांच करवाई। तथा कप्तान टीम मीनू बैनीवाल द्वारा लोगों को आवश्यक सुविधा मुहैया करवाई करवाई गई। आंखों के मरीजों को जरूरत के अनुसार दवाइयां में चश्मे वितरित किए गए। 

इस अवसर अवसर पर पंचायत समिति के चेयरमैन सूरजभान बूमरा, बलराम कासनियां, सुभाष बैनीवाल,  रंजीत बाना, विक्रम सिंह, कुलदीप, दानवीर, मुकेश, ताराचंद, महेंद्र सिंह, सूबे सिंह, राज ढूकड़ा, राजेश, अनिल आर्य, सुभाष, रामकिशन मंडा व अन्य गणमान्य व्यक्तिमौजूद रहे।