home page

हरियाणा के इस जिले में किसान होंगे मालामाल, सरकार जमीन खरीदकर बनाएगी नए सेक्टर

 | 
हरियाणा के इस जिले में किसान होंगे मालामाल, सरकार जमीन खरीदकर बनाएगी नए सेक्टर

दिल्ली से सटी साइबर सिटी गुरुग्राम में नए सेक्टर डेवलप करने के लिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSPV) ने नई योजना बनाई है. इस योजना के अंतर्गत नए सेक्टर डेवलप करने के लिए किसानों से भूमि दिए जाने की मांग की गई है. इससे किसानों को भी फायदा होगा.

प्राधिकरण के अधिकारी विकास ढांडा की मानें तो जो किसान सरकार की इस योजना में भागीदारी करना चाहता है, उसे अपनी भूमि का रिकॉर्ड ई-पोर्टल पर अपलोड करना होगा. जब किसान ई-पोर्टल पर भूमि सरकार को देने के लिए आवेदन करेगा तब योजना के अनुसार एचएसवीपी आवेदक को रेजिडेंशियल और कमर्शियल प्लॉट डेवलप करके देगा. इससे किसान को दोहरा लाभ मिल सकेगा.

जल्द ही गुरुग्राम में देखने को मिलेंगे नए सेक्टर
वहीं, एचएसवीपी के अधिकारी की मानें तो साइबर सिटी में नए सेक्टरों की मांग बढ़ती जा रही है. कई सालों से एचएसवीपी ने कोई नया सेक्टर जमीन पर नहीं उतारा है. अगर यह योजना किसानों को भा गई तो जल्द ही गुरुग्राम में नए सेक्टर देखने को मिलेंगे.

WhatsApp Group Join Now

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण पहले रेजिडेंशियल, कमर्शियल और इंस्टीट्यूट सेक्टर बनाने की और अग्रसर है. उसके बाद इंडस्ट्रियल सेक्टर पर गौर किया जाएगा.

घर का सपना होगा साकार
एचएसवीपी की योजना आगे चढ़ी तो आने वाले दिनों में हर उस व्यक्ति का सपना जरूर साकार हो जाएगा, जो साइबर सिटी में अपना घर चाहता है. अब यह तो समय ही बताएगा कि सरकार की यह योजना कितनी कारगर होती है. फिलहाल तो एचएसवीपी अपनी इस योजना को लेकर काफी आश्वस्त नजर आ रहा है.