home page

हरियाणा में 5 लाख 84 हजार रुपये की साइबर ठगी करने वाला फाइनेंस बैंक ब्रांच मैनेजर चार दिन के पुलिस रिमांड पर

 | 
हरियाणा में  5 लाख 84 हजार रुपये की साइबर ठगी करने वाला फाइनेंस बैंक ब्रांच मैनेजर चार दिन के पुलिस रिमांड पर 

mahendra india news, new delhi

सिरसा में 5 लाख 84 हजार रुपये की साइबर ठगी करने वाला फाइनेंस बैंक ब्रांच मैनेजर को अदालत में पेश किया गया। इस पर पुलिस ने आरेापित फाइनेंस ब्र्रांच मैनेजर को चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। जिससे आरोपित ब्रांच मैनेजर से पूछताछ की जा सके। इससे ये भी पता चल सके कि इस मामले में और कौन शामिल है। किन लोगों से ठगी की गई है। 

आपको बता दें कि हरियाणा के सिरसा में हुडा सेक्टर 19 के एक व्यक्ति से टेलीग्राम के माध्यम से टास्क पूरा करने के नाम पर मोटे मुनाफे का झांसा दिया। झांसा देकर  5 लाख 84 हजार 269 रुपए की ठगी करने के मामले में महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन की टीम ने घटना में संलिप्त चौथे आरोपी जना समाल फाइनेंस बैंक  साउथ दिल्ली ब्रांच में कार्यरत बैंक मैनेजर को भी गिरफ्तार कर लिया है । 

WhatsApp Group Join Now

SIRSA जिला के पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान कपिल तिवारी पुत्र दयाशंकर निवासी शुक्लागंज ,गंगा घाट जिला उन्नाव, यूपी के रूप में हुई है। 


स्क्क भूषण ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी कपिल तिवारी को सिरसा अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि रिमांड अवधि के दौरान इस साइबर ठगी से जुड़े मामले में संलिप्त अन्य आरोपियों के बारे में जानकारी हासिल कर उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 


सिरसा के SP विक्रांत भूषण ने बताया कि इस घटना के तीन आरोपियों जितेंद्र कुमार निवासी नागौर, राजस्थान , सुखदेव व लक्ष्मण निवासियान जोधपुर, राजस्थान को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार किया गया फाइनेंस बैंक ब्रांच मैनेजर  कपिल तिवारी बीए पास है, और पिछले करीब 8 साल से विभिन्न प्राइवेट बैंकों में करंट अकाउंट होल्डर का कार्य करता है । इससे पूर्व आरोपी कपिल तिवारी यस बैंक तथा एक्सिस बैंक में भी नौकरी कर चुका है ।


SP  विक्रांत भूषण ने बताया कि पुलिस पूछताछ में अब तक सामने आया है, कि बैंक कर्मचारी कपिल तिवारी साइबर ठगों से साठं- गाठ कर उनके विभिन्न बैंकों में खाता खुलवाने के नाम पर करीब  50 हजार रुपए की रकम वसूल करता था । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस संबंध में  साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन, सिरसा में विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत ठगी का अभियोग दर्ज कर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जसवीर सिंह की नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने जांच शुरू की थी। 


पुलिस अधीक्षक भूषण ने बताया कि साइबर ठगों ने पवन कुमार सेक्टर 19 हुड्डा ,सिरसा निवासी को दो  फरवरी से 5 फरवरी 2024 की अवधि के दौरान टेलीग्राम के माध्यम से जोड़कर उन्हें टास्क पूरा करने के नाम पर मोटे मुनाफे का झांसा देकर  5 लाख 84 हजार 269 रुपये की ठगी की थी । पुलिस SP  विक्रांत भूषण ने बताया कि मामले की जांच जारी है, और इस ठगी के मामले में जो भी व्यक्ति संलिप्त पाया गया उसके खिलाफ पुलिस कानूनी कार्रवाई  करेगी ।