home page

हरियाणा में धुंध छाई, इन प्रदेशों में होगी बरसात, जानिए अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

दक्षिण गुजरात पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ

ताजा खबरों, बिजनेस, केरियर व नौकरी संबंधित खबरों के लिए

व्हाट्सअप ग्रुप

से जुड़े

 | 
दक्षिण गुजरात पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ

mahendra india news, new delhi

मौसम में फिर से बदलाव देखने को मिल रहा है। हरियाणा के कई जिलों में सोमवार को धुंध की चादर छाई हुई है। इससे कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है। सड़कों पर वाहन कतारों में चलते हुए नजर आए। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार दक्षिण गुजरात पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।

कर्नाटक तट के पूर्वी मध्य अरब सागर से लेकर उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और मध्य महाराष्ट्र से होते हुए दक्षिण गुजरात क्षेत्र तक एक ट्रफ रेखा निचले स्तर पर चल रही है।


अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 12 से 13 फरवरी के बीच पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में हल्की बारिश संभव है। 12 से 14 फरवरी के बीच दक्षिणी उत्तर प्रदेश, दक्षिणी बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में हल्की बारिश संभव है। तेलंगाना में एक-दो स्थानों पर हल्की बरसात संभव है।

अगले 2 से 3 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री तक बढ़ सकता है।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार दक्षिणपूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के साथ एक-दो मध्यम बरसात हुई। तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से बहुत हल्की बरसात हुई। कल दक्षिण-पूर्व राजस्थान, दक्षिण बिहार, उत्तरी झारखंड, दिल्ली और गंगीय पश्चिम बंगाल के एक या दो हिस्सों में शीत लहर की स्थिति उत्पन्न हुई। तटीय आंध्र प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में मध्यम कोहरा छाया रहा।